इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत यात्रा के दौरान दिए गए बयान की अहमियत को नकारा नहीं जा सकता। ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में सोमवार को कहा था कि अमेरिका के पाकिस्तान के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। कुरैशी ने कहा कि ट्रंप का बयान असाधारण है। वह क्षेत्र में शांति और स्थायित्व चाहते हैं और भारत से इलाके में सकारात्मक भूमिका निभाने को कहा है। यह तभी संभव होगा जब कश्मीर मसला सुलझ जाए। 

दरअसल, भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में पाकिस्तान का नाम आतंकवाद के संदर्भ में लिया, लेकिन पाकिस्तान में इमरान सरकार के मंत्री यह साबित करने में लगे हुए हैं कि ट्रंप ने भारत में पाकिस्तान की तारीफ की है।

इसी कड़ी में पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा है कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि भारत में पाक के बारे में ट्रंप ने जो कुछ कहा है, वह अभूतपूर्व व बेहद खास है। विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कुरैशी ने मंगलवार को कहा कि ट्रंप का यह कहना बहुत मायने रखता है कि अमेरिका के पाकिस्तान के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। उन्होंने जो कुछ कहा, वह अभूतपूर्व है। इसके महत्व से इनकार नहीं किया जा सकता।

 

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस