Move to Jagran APP

पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव, मिलिट्री हॉस्पिटल में हुए भर्ती

कोरोना के उपचार के लिए रावलपिंडी के कंबाइंड मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जियो न्यूज ने शनिवार को सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 10:56 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 10:56 AM (IST)
पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव, मिलिट्री हॉस्पिटल में हुए भर्ती
पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव, मिलिट्री हॉस्पिटल में हुए भर्ती

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। इसके बाद उन्हें कोरोना के उपचार के लिए रावलपिंडी के कंबाइंड मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जियो न्यूज ने शनिवार को सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी। 

loksabha election banner

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजिआन ने उनके जल्दी ठीक होने की कामना की है। उन्होंने कुरैशी को टैग करते हुए एक ट्वीट में कहा, "कृप्या सुरक्षित रहें। मैं आपके जल्द ठीक होने की कामना करता हुं।" बता दें कि एक दिन पहले ही कुरैशी ने इस बात की जानकारी दी थी कि उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और वो आइसोलेशन पर जा रहे हैं। उन्होंन ट्वीट करके कहा था, "आज दोपहर मुझे हल्का बुखार महसूस हुआ और मैंने तुरंत खुद को घर में क्वारंटाइन कर लिया। मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।"

विदेश मंत्री ने आगे कहा, "अल्लाह के शुक्र से मैं मजबूत और ऊर्जावान महसूस कर रहा हूं। मैं घर से ही अपने सारे काम जारी रखूंगा। कृप्या मेरे लिए दुआ करें।" बता दें कि कुरैशी से पहले भी पाकिस्तान में कई नेताओं में कोरोना की पुष्टि की जा चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (Muttahida Qaumi Movement Pakistan) के नेता और सूचना प्रौद्योगिकी एवं दूरसंचार मंत्री सैयद अमीनुल हक (Aminul Haq) में लगभग दो हफ्ते पहले कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई थी।

बता दें कि पाकिस्तान में अभी तक कोरोना के संक्रमण की पुष्टि 2.28 लाख लोगों में हो चुकी है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक अभी तक 2 लाख 28 हजार 4 सौ 74 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं मरने वालों की संख्या 4 हजार 7 सौ 12 तक पहुंच गई है। वहीं दुनियाभर में अभी तक 11,294,859 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 531,419 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 6,080,762 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक भी हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.