Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान चुनाव आयोग के ट्विटर पर एक पोस्ट से इमरान सरकार के छूटे पसीने, जानें पूरा मामला

पाकिस्तान में एक पत्रकार के ईवीएम मशीन संबंधी ट्वीट को चुनाव आयोग के रीट्वीट करने से बवाल हो गया। सरकार की इसके बाद बेचैनी बढ़ गई। सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्री फारुख हबीब ने तीखा हमला बोलते हुए चुनाव आयोग से सफाई मांगी...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 03:16 PM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 11:36 PM (IST)
पाकिस्‍तान चुनाव आयोग के ट्विटर पर एक पोस्ट से इमरान सरकार के छूटे पसीने, जानें पूरा मामला
पाकिस्तान में एक पत्रकार के ईवीएम मशीन संबंधी ट्वीट को चुनाव आयोग के रीट्वीट करने से बवाल हो गया है।

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान में एक पत्रकार के ईवीएम मशीन संबंधी ट्वीट को चुनाव आयोग के रीट्वीट करने से बवाल हो गया। सरकार की इसके बाद बेचैनी बढ़ गई। दरअसल एक पत्रकार ने ट्वीट किया था कि 'ईवीएम मशीन महंगा धोखाधड़ी का फार्मूला है।' चुनाव आयोग के इसको रीट्वीट करते ही सरकार के तेवर सख्त हो गए। कई मंत्रियों की आलोचना के बाद आयोग ने अपनी पोस्ट को हटा दिया।

loksabha election banner

चुनाव आयोग से मांगी सफाई

सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्री फारुख हबीब ने तीखा हमला करते हुए कहा कि चुनाव आयोग संवैधानिक संस्था है और इसे अपनी सीमा को नहीं लांघना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब चुनाव में ईवीएम मशीन के संबंध में निर्णय संसद में विचाराधीन है तो इस पर चुनाव आयोग ने क्यों विवादास्पद पोस्ट डाली। इस पर उन्होंने चुनाव आयोग से स्पष्टीकरण भी मांगा है। ज्ञात हो कि इमरान खान सरकार ईवीएम मशीन के जरिये अगला चुनाव कराना चाहती है, जबकि विपक्षी इसका विरोध कर रहे हैं।

वैक्सीन के लिए पाक ने मांगी अमेरिका से सहायता

इस बीच पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने देश के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए अमेरिका से सहायता मांगी है। विदेश मंत्री की इस संबंध में कुछ सांसदों से वर्चुअल मीटिंग हुई। वैक्सीन के साथ ही फलस्तीन और अफगानिस्तान के मसले पर भी वार्ता हुई।

अपने दोस्तों के लिए सरकार चला रहे हैं इमरान

पाकिस्तान के विपक्षी दल पीएमएल-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने कहा है कि सरकार जीडीपी के फर्जी आंकड़े दिखाकर वाहवाही लूट रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि इमरान चंद दोस्तों के लिए सरकार चला रहे हैं और उन्हीं को फायदा दे रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.