Move to Jagran APP

पाक का दोहरा चरित्र बार फिर आया सामने, ननकाना साहिब में नहीं दी नगर कीर्तन निकालने की अनुमति

पाकिस्तान के मंत्रालय ने कहा कि पंजाब प्रांत के अधिकारियों ने सूचित किया है कि शुक्रवार को ननकाना साहिब शहर में मुस्लिमों के दो गुटों में झड़प हुई थी

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 09:55 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 10:51 PM (IST)
पाक का दोहरा चरित्र बार फिर आया सामने, ननकाना साहिब में नहीं दी नगर कीर्तन निकालने की अनुमति
पाक का दोहरा चरित्र बार फिर आया सामने, ननकाना साहिब में नहीं दी नगर कीर्तन निकालने की अनुमति

इस्लामाबाद, एजेंसियां। पाकिस्तान का दोहरा चरित्र एक बार फिर सामने आ गया जब उसने गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर शुक्रवार को भीड़ के हमले के बाद शनिवार को गुरुद्वारे से सिख समुदाय को नगर कीर्तन निकालने की अनुमति नहीं दी। पाकिस्तान ने शहर में तनाव को इसका कारण बताया है।

loksabha election banner

शनिवार को मुस्लिम नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुद्वारा ननकाना साहिब का दौरा भी किया। इस प्रतिनिधिमंडल ने सिख समुदाय के लोगों से बातचीत की और गुरुद्वारे पर भीड़ के हमले की निंदा की। उनके साथ खालिस्तान समर्थक नेता गोपाल चावला भी था। प्रतिनिधिमंडल में उसकी उपस्थिति से इस पूरे प्रकरण में पाकिस्तान के नापाक इरादे काफी हद तक साफ हो जाते हैं।

पाकिस्तान ने हमले को किया खारिज

हालांकि पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने शनिवार को एक बयान जारी कर उन खबरों को खारिज किया जिनमें कहा गया था कि गुरुद्वारा ननकाना साहिब को भीड़ ने हमला करके अपवित्र कर दिया है। पाकिस्तान ने कहा कि गुरु नानक देव जी के जन्म स्थान को न किसी ने छुआ है और न ही नुकसान पहुंचाया गया है।

मंत्रालय ने कहा, पंजाब प्रांत के अधिकारियों ने सूचित किया है कि शुक्रवार को ननकाना साहिब शहर में मुस्लिमों के दो गुटों में झड़प हुई थी। एक चाय की दुकान पर एक मामूली घटना को लेकर बहस हो गई थी और जिला प्रशासन ने तुरंत हस्तक्षेप करके आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था। बयान के मुताबिक, घटना को सांप्रदायिक मामले का रूप देना पूरी तरह प्रेरित है। पाकिस्तान सरकार कानून-व्यवस्था बनाए रखने और लोगों खासकर अल्पसंख्यकों को सुरक्षा एवं संरक्षण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.