इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। शुक्रवार को कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 4,474 हो गया, जबकि देश भर में मौत का आंकड़ा 65 हो गया है।

डॉन ने आधिकारिक आंकड़ों के हवाले से बताया है कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या सबसे अधिक पंजाब प्रांत में है। यहा देश में लगभग आधे से ज्यादा संक्रमित लोगों की संख्या है। पंजाब के बाद दूसरे सबसे प्रभावित प्रांत सिंध है, जहां अब तक 1,128 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, देश भर में 572 लोग बीमारी से उबर चुके हैं।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने लोगों को एक बार फिर सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की है। सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने अपने शीर्ष जनरलों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कोविड​​-19 से उत्पन्न स्थिति पर विशेष जोर देने के साथ क्षेत्रीय और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों की समीक्षा की।

वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान भारत की कोशिशों से खीज कर राजनीति करने में जुट गया है। वह चाहता है कि भारत की तरफ से कोरोना के खिलाफ दक्षिण एशियाई देशों की मदद करने की जो कोशिश की जा रही है, वह सार्क के तहत की जाए। इस वजह से बुधवार को महामारी के बाद की स्थिति में कारोबारी रिश्ते सुधारने पर बुलाई गई वीडियो कांफ्रेंसिंग में पाकिस्तान ने हिस्सा नहीं लिया। भारत ने कहा है कि पाकिस्तान अनावश्यक तौर पर मामले को राजनीतिकरण रंग दे रहा है।

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 15 लाख के पार पहुंच गई है। जबकि अब तक कुल 95 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा, दुनिया भर में वायरस से संक्रमित तीन लाख पचास हजार लोग ठीक हो चुके हैं।

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस