इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान ने बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित देश में पहले दो मामलों की पुष्टि की है। बुधवार शाम को एक ट्वीट करते हुए स्वास्थ्य पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक डॉ जफर मिर्जा ने कहा, 'मैं पाकिस्तान में कोरोना वायरस के पहले दो मामलों की पुष्टि करता हूं। दोनों ही मामलों में क्लिनिकल मानक प्रोटोकॉल के अनुसार ध्यान रखा जा रहा है और दोनों स्थिर हैं।' इसके अलावा उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, चीजें नियंत्रण में हैं।

पाकिस्तानी अखबार Dawn के मुताबिक, क्वेटा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, मिर्जा ने कहा कि सिंध में एक मामले की रिपोर्ट की गई जबकि दूसरी 'संघीय क्षेत्रों' में पुष्टि की गई। उन्होंने कहा कि दोनों प्रभावित व्यक्तियों ने पिछले दो हफ्तों में ईरान की यात्रा की थी। हालांकि, उन्होंने दोनों मामलों पर आगे टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

एक सवाल के जवाब में, उन्होंने कहा कि वायरस के 15 संदिग्ध मामले अभी जांच में हैं, जबकि 100 मामलों में अब तक नकारात्मक परीक्षण किया गया है। उन्होंने कहा कि घबराहट पैदा करने या बेकार की चिंता करने के बजाय, लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए और जिम्मेदारी दिखानी चाहिए। मिर्जा ने किसी भी लक्षण के पता लगने पर जनता से अस्पतालों में जाने का आग्रह किया और 1166 पर सरकारी हेल्पलाइन से संपर्क करने को भी कहा।

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस