Move to Jagran APP

Pakistan: बलूच लिबरेशन आर्मी ने फिर बनाया पाकिस्तानी सेना को निशाना, चौकियों पर दागे राकेट; एक अधिकारी की मौत

Pakistan पाकिस्तानी सेना की कई चौकियों को एक बार फिर बलूच लिबरेशन आर्मी ने निशाना बनाया है। बलूच लिबरेशन आर्मी के हमले में एक अधिकारी की मौत हो गई है। जबकि कई के घायल होने की जानकारी सामने आई है।

By Mohd FaisalEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 09:26 AM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 09:26 AM (IST)
Pakistan: बलूच लिबरेशन आर्मी ने फिर बनाया पाकिस्तानी सेना को निशाना, चौकियों पर दागे राकेट; एक अधिकारी की मौत
Pakistan: बलूच लिबरेशन आर्मी ने फिर बनाया पाकिस्तानी सेना को निशाना (फोटो एएनआइ)

बलूचिस्तान, एजेंसी। बलूच लिबरेशन आर्मी ने गुरुवार को पाकिस्तानी सेना की चौकियों पर हुए कई हमलों की जिम्मेदारी ली है। बलूचिस्तान के विभिन्न इलाकों में पुलिस अधिकारियों और एक पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया था। बलूचिस्तान पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, सशस्त्र समूह के प्रवक्ता जीयंद बलूच ने कहा कि उनके लड़ाकों ने कलात, बालगतार और मच में तीन अलग-अलग स्थानों पर पाकिस्तानी सेना और पुलिस को निशाना बनाया। जिसमें कम से कम एक अधिकारी की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

loksabha election banner

11 अगस्त को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता है बलूचिस्तान

गौरतलब है कि बलूचिस्तान ने 11 अगस्त को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाया था। जीयंद बलूच ने कहा कि बीएलए सेनानियों ने बुधवार रात कलात में एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया था। उन्होंने कहा कि उनका निशाना स्टेशन के एसएचओ थे, जो हमले के समय मौजूद थे। उन्होंने कहा कि जांच के बहाने एसएचओ जनता को परेशान करने और निर्दोष नागरिकों को ब्लैकमेल करने के लिए फर्जी पुलिस रिपोर्ट दर्ज कराने में संलिप्त था।

बीएलए ने पाकिस्तानी सेना की चौकी पर दागे राकेट

जीयंद बलूच ने कहा कि यह हमला एसएचओ और अन्य पुलिस अधिकारियों के लिए एक चेतावनी थी कि वे कब्जे वाले बलों के इशारे पर अपनी बलूच विरोधी नीतियों को रोकें। बीएलए ने दो अन्य हमलों की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उनके समूह के लड़ाकों ने बोलन के माछ इलाके में नेशनल कोल लीज के परिसर में पाकिस्तानी सेना की चौकी पर राकेट और अन्य भारी हथियारों से गोलीबारी की। बयान में कहा गया है कि दुश्मन का एक जवान मौके पर ही मारा गया, जबकि कब्जे वाले बलों को भी अधिक नुकसान हुआ है।

बीएलए के हमले में मारा गया एसएचओ

बीएलए द्वारा गुरुवार को जारी एक अन्य बयान में कहा गया कि समूह ने राजधानी क्वेटा में एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पर हमला करने की जिम्मेदारी ली है। बलूचिस्तान पोस्ट के हवाले से बीएलए के प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान की गुप्त एजेंसियों के इशारे पर एसएचओ घरों पर छापा मारने, नागरिकों को प्रताड़ित करने और सड़कों पर लोगों का अपमान करने में शामिल रहा है।

बीएलएफ ने हमले की की जिम्मेदारी

इस बीच बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट (बीएलएफ) ने गुरुवार को अवारान के झाओ इलाके में पाकिस्तानी सेना की चौकी पर हमला करने की जिम्मेदारी ली है। बीएलएफ के प्रवक्ता मेजर गोहराम बलूच ने एक बयान में कहा कि उनके लड़ाकों ने झाऊ-सोर-अट्टाह मुहम्मद बाजार में पाकिस्तानी सेना की चौकी पर स्नाइपर, राकेट और स्वचालित हथियारों से हमला किया। बीएलएफ के प्रवक्ता ने दावा किया कि इस हमले में दुश्मन का एक जवान मौके पर ही मारा गया, जबकि कई लोग हताहत हुए। बलूच समूह हमेशा अपने स्वतंत्रता दिवस के दौरान 11 और 14 अगस्त को पाकिस्तानी सेना और सरकारी प्रतिष्ठानों को निशाना बनाते हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान 14 अगस्त को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.