नई दिल्‍ली एजेंसी । पाकिस्‍तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल (Line of Control) पर एक और ब्रिगेड की तैनाती की है। इसके साथ ही भारत-पाकिस्‍तान के बीच तनाव और बढ़ गया है। गुलाम कश्‍मीर (PoK) के पुंछ इलाके के समीप कोटली सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी फौज की एक और टुकड़ी की तैनाती से सीमा पर हलचल उत्‍पन्‍न हो गई है। इस ब्रिगेड में करीब दो हजार से अधिक सैनिक हैं। पाकिस्‍तान का यह ना-पाक कदम भारतीय क्षेत्र में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश हो सकती है। 

जैश व लश्‍कर के आतंकियों को घुसाने की कोशिश
आशंका प्रकट की जा रही है कि पाकिस्‍तानी सेना जैश ए मुहम्‍मद और लश्‍कर ए तैयबा Lashkar-e-Toiba (LeT) and Jaish-e-Mohammed (JeM) के आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसाने की कोशिश कर सकती है। इसके पूर्व पाकिस्‍तान ने सरक्रीक और एलओसी के करीब स्‍पेशल फोर्स की तैनाती की थी। पाकिस्‍तान भारत के खिलाफ घुसपैठ और युद्धविराम तोड़ने के लिए इन सैनिकों का इस्‍तेमाल कर सकता है। 

एलओसी पर भारतीय सेना हुई अलर्ट 
उधर, पाकिस्‍तानी सेना की इस हलचल से भारतीय सेना अलर्ट हो गई है। वह एलओसी पर हो रही हलचल पर पूरी नजर बनाए हुए है। बता दें कि हाल के दिनों में लश्‍कर और जैश के आतंकी पाकिस्‍तान की फॉरवर्ड पोस्‍ट की ओर से आकर भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश में लगे हैं। भारतीय सेना की मुस्‍तैदी से पाकिस्‍तान अपने मंसूबों में सफल नहीं हो सका है। 

अनुच्‍छेद 370 से बौखलाया पाक
बता दें कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान सरकार पूरी तरह से बौखला गई है। पूरी दुनिया में राजनयिक पराजय से हताश निराश हाेने के बाद पाकिस्‍तान, भारत को कभी परमाणु हमले का भय दिखा रहा है तो कभी कश्‍मीर में इस्‍लाम या मुस्लिमों की आजादी की दुहाई दे रहा है। अब यह उसका नया पैंतरा है।  

विदेश की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ramesh Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप