Move to Jagran APP

उइगरों पर अत्याचार में इमरान की चुप्पी पर पाक मीडिया ने ही उठाए सवाल, कही ये बात

फ्रांस में धार्मिक स्वतंत्रता पर भाषण देने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान उइगर मुस्लिमों को लेकर अपने ही घर में घिर गए हैं। विपक्षी दलों के बाद इमरान अब पाक मीडिया के निशाने पर आ गए हैं।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 03:27 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 03:27 PM (IST)
उइगरों पर अत्याचार में इमरान की चुप्पी पर पाक मीडिया ने ही उठाए सवाल, कही ये बात
देश में अल्पसंख्यकों के हालात और घटते धार्मिक स्थलों पर भी चिंता।

इस्लामाबाद, एएनआइ। अभी तक विपक्षी दलों के निशाने पर रहे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान अब पाक मीडिया के सवालों के घेरे में भी हैं। इमरान से सवाल पूछे जा रहे हैं कि वह फ्रांस में धार्मिक स्वतंत्रता के भाषण तो देते हैं, लेकिन चीन में उइगर मुस्लिमों पर अत्याचार के मामलों में क्यों चुप्पी साधे हैं।

loksabha election banner

पाकिस्तान की एक पत्रिका में प्रकाशित एक लेख में प्रधानमंत्री इमरान खान के पाखंड को उजागर करते हुए लिखा गया है कि हाल के वर्षो में देश में अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थल तेजी से कम हुए हैं। इमरान की अल्पसंख्यकों पर नीति पर सवाल उठाते हुए कहा गया है कि उन्हें दूसरे देशों में अल्पसंख्यकों के हितों की बात करते हुए पहले अपने यहां की स्थिति को देखना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के अपहरण और गैर-मुस्लिमों पर अत्याचार के मामले तेजी से बढ़े हैं। इस संबंध में यूरोपियन यूनियन की संसद में भी सवाल उठाए गए थे। पाकिस्तानी मीडिया में आए लेख में कहा गया है कि उइगर मुस्लिमों पर इमरान खान की चुप्पी उनके दोहरे चरित्र को दिखाती है। इमरान और उनकी मानवाधिकार मंत्री को इसीलिये फ्रांस के विरुद्ध दिए गए बयान से कदम खींचने पड़े।

मैं सेना के इशारे पर काम नहीं करता : इमरान

जनता और विपक्षी दलों के लगातार सेना का पिट्ठू होने के आरोपों पर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने सफाई दी है कि सरकार चलाने, राजनीति और विदेशी नीति में सेना का कोई दखल नहीं है। पाकिस्तान की विदेश नीति उनकी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के घोषणा पत्र के अनुसार ही चल रही है। इमरान का बयान ऐसे समय में आया है जब विपक्षी दल सरकार और सेना दोनों पर हमलावर हैं और देश में चार रैलियां कर चुके हैं, जिनमें हजारों की भीड़ उमड़ी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.