लाहौर, प्रेट्र। न्यायपालिका, सरकारी संस्थानों और खुफिया एजेंसियों के खिलाफ 'अपमानजनक और घृणित' पोस्ट अपलोड करने पर शनिवार को एक पाकिस्तानी पत्रकार को गिरफ्तार कर लिया गया। दीन न्यूज पर टॉक शो की एंकरिंग करने वाले रिजवान रजी को लाहौर स्थित घर से संघीय जांच एजेंसी (एफआइए) ने गिरफ्तार किया। एफआइए ने कहा कि शुरुआती जांच में इस बात का पता चला है कि उसने अपने ट्विटर अकाउंट से यह अपमानजनक पोस्ट किए।

जांच एजेंसी ने कहा कि रजी पहले जांच में शामिल हुए थे और अपने बयान में उन्होंने 2011 के बाद से ट्विटर अकाउंट से न्यायपालिका और अन्य विभागों के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट अपलोड करने की बात कबूल की थी। इसके लिए उन्होंने उस समय माफी भी मांगी थी, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने ऐसा करना जारी रखा।

फोरेंसिक डाटा से इस बात का पता चला है कि रजी ने ही न्यायपालिका, सरकारी संस्थानों और खुफिया एजेंसियों के खिलाफ अपमानजनक और घृणित पोस्ट सोशल मीडिया के माध्यम से अपलोड की हैं।

रजी पर नए साइबर कानून पीपीईसीए के तहत मामला दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी पर पत्रकार संगठनों के साथ-साथ पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) पीएमएल-एन और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने निंदा की है और उनकी तत्काल रिहाई की मांग की है।

Posted By: Bhupendra Singh