Move to Jagran APP

पाक गृह मंत्री सनाउल्लाह ने इमरान खान को दी चेतावनी, कहा- फिर से विरोध प्रदर्शन शुरू किया तो होंगे गिरफ्तार

Pakistan Minister Warned Imran Khan पूर्व क्रिकेटर से नेता बने 70 वर्षीय खान ने शनिवार को अपने जमान पार्क निवास से अपने टेलीविजन संबोधन के दौरान कहा- मैं लोगों से तैयार होने और जेल भरो तहरीक के लिए मेरे आह्वान का इंतजार करने के लिए कहता हूं।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Mon, 06 Feb 2023 01:58 PM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 01:58 PM (IST)
पाक गृह मंत्री सनाउल्लाह ने इमरान खान को दी चेतावनी, कहा- फिर से विरोध प्रदर्शन शुरू किया तो होंगे गिरफ्तार
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

लाहौर, एजेंसी। पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने सोमवार को इमरान खान को चेतावनी दी कि यदि उन्होंने फिर से सरकार विरोधी प्रदर्शन शुरू करने की हिम्मत की तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। डॉन अखबार के मुताबिक, पंजाब प्रांत के मुल्तान में पार्टी के एक सम्मेलन में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कार्यकर्ताओं से बात करते हुए सनाउल्लाह ने पूर्व प्रधानमंत्री पर निशाना साधा।

loksabha election banner

खान द्वारा अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को अपनी पार्टी के नेताओं को हिरासत में प्रताड़ित करने और नए आम चुनावों की घोषणा में देरी के लिए संघीय सरकार के खिलाफ 'जेल भरो तहरीक' (जेल आंदोलन भरें) के लिए तैयार करने के निर्देश के कुछ दिनों बाद मंत्री की चेतावनी आई है।

इमरान खान ने अपने निवास स्थान से किया टेलीविजन संबोधन

पूर्व क्रिकेटर से नेता बने 70 वर्षीय खान ने शनिवार को अपने जमान पार्क निवास से अपने टेलीविजन संबोधन के दौरान कहा- 'मैं लोगों से तैयार होने और 'जेल भरो तहरीक' के लिए मेरे आह्वान का इंतजार करने के लिए कहता हूं। पाकिस्तानी जेलों में इतनी जगह नहीं होगी कि उन सभी को रखा जा सके।' 

खान ने यह घोषणा उनकी पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी और नेशनल असेंबली की पूर्व सदस्य शंदना गुलजार के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किए जाने के बाद की।

सनाउल्लाह ने इमरान को 'परेशानी पैदा करने' के लिए ठहराया दोषी 

रविवार को, सनाउल्लाह ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को 'परेशानी पैदा करने' के लिए दोषी ठहराया। मंत्री ने चेतावनी दी कि अगर खान ने विरोध प्रदर्शन शुरू करने की हिम्मत की तो संघीय सरकार उन्हें गिरफ्तार करने के लिए तैयार थी।

रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, पूर्व मंत्री फारुख हबीब ने कहा कि पीटीआई कार्यकर्ता और नेता संघीय सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू करने के लिए खान के आह्वान का इंतजार कर रहे थे।

यह भी पढ़ें- Pervez Musharraf का पार्थिव शरीर लाया जाएगा पाकिस्तान, कराची में होगा सुपुर्द-ए-खाक

यह भी पढ़ें- Turkey Earthquake: तुर्की और सीरिया में 7.8 तीव्रता के भूकंप ने मचाई तबाही, 521 की मौत; कई इमारतें धराशायी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.