Move to Jagran APP

पाकिस्तान में कोविड-19 का बढ़ा प्रकोप, दो महीने में पहली बार आए चार हजार से अधिक नए मामले

दुनिया के कई देशों में एक बार फिर कोविड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। पाकिस्तान स्पेन जापान में कोरोना वायरस के संक्रमण का कहर देखा जा सकता है। पाकिस्तान में दो माह बाद आज पहली बार 4 हजार से अधिक मामले आए हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 28 Jul 2021 01:02 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jul 2021 01:02 PM (IST)
पाकिस्तान में कोविड-19 का बढ़ा प्रकोप, दो महीने में पहली बार आए चार हजार से अधिक नए मामले
पाकिस्तान में कोविड-19 का बढ़ा प्रकोप, दो महीने में पहली बार आए चार हजार से अधिक नए मामले

इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान में हर दिन आने वाले कोरोना के मामलों का आंकड़ा 4 हजार से भी अधिक आया है जो दो महीने की अवधि में पहली बार है। नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर (NCOC) के अनुसार देश में कोरोना के 4,119 मामले बुधवार सुबह रिपोर्ट किए गए। इससे पहले 22 मई को मात्र एक दिन में 4,000 कोरोना के मामले आए थे। 

loksabha election banner

NCOC के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार देश में बीते 24 घंटों के दौरान 52,291 कोविड टेस्ट हुए जिसमें से 4,119 पॉजिटिव पाए गए। वहीं 24 घंटों में 44 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद देश में अब तक कोरोना के कारण कुल मौतों का आंकड़ा 23,133 हो गया। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार पाकिस्तान में जुलाई माह में मृत्यु दर 2.30 फीसद और 2.37 फीसद था। 

इसी तरह जापान में भी आज कोरोना संक्रमण के अधिक मामले आए हैं। देश में जारी ओलंपिक गेम्स के बीच बढ़ते संक्रमण का प्रकोप डेल्टा वैरिएंट के कारण है जो अत्यधिक संक्रामक है। देश के स्थानीय अखबार क्योदो (Kyodo) ने सरकारी सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि आज पहली बार यहां संक्रमितों के आंकड़े तीन हजार से अधिक हुए हैं। उल्लेखनीय है कि अब तक भारत, अमेरिका और इंडोनेशिया जैसे हालातों से जापान ने खुद को बचा रखा है। लेकिन डेल्टा वैरिएंट के कारण महामारी की पांचवीं लहर यहां के अस्पतालों में दबाव बना रहा है।

2019 के अंत में चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना संक्रमण के कारण अब तक दुनिया में कुल पॉजिटिव केस का आंकड़ा 195,265,112 हो चुका है और मरने वालों की संख्या 4,176,605 है। महामारी की शुरुआत के साथ ही दुनिया भर में अमेरिका में सबसे अधिक संक्रमण के मामले आए। अब तक यहां कुल संक्रमितों का आंकड़ा 34,603,658 और मरने वालों की संख्या 611,409 हो चुकी है। ये वैश्विक आंकड़े अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की ओर से आज सुबह जारी किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.