Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान आर्मी की आलोचना पर पत्रकार को कार से निकालकर बुरी तरह से पीटा

पाकिस्‍तान में एक पत्रकार को इसलिए मार सहनी पड़ी क्‍योंकि उसने पाकिस्‍तान आर्मी की तीखी आलोचना की थी। इसके लिए उसको सरेराह कार से घसीटकर बाहर निकाला गया और फिर उसकी पिटाई की गई। इस घटना की कई स्‍तर पर निंदा की जा रही है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 03:22 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 03:22 PM (IST)
पाकिस्‍तान आर्मी की आलोचना पर पत्रकार को कार से निकालकर बुरी तरह से पीटा
पाकिस्‍तान आमी की आलोचना पर की पत्रकार से मारपीट

लाहौर (पीटीआई)। पाकिस्तान की सेना की आलोचना करने वाले वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विशेषज्ञ अयाज अमीर पर हमले की खबर है। लाहौर में शुक्रवार रात अज्ञात लोगों ने हमला किया। इस घटना से एक दिन पहले उन्होंने पाकिस्तानी सेना पर टिप्पणी करते हुए सैन्य जनरलों को 'प्रापर्टी डीलर्स' कहा था। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर पर हमले की कड़ी निंदा की है। जबकि पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री हमजा शहबाज ने मामले की रिपोर्ट तलब की है।

loksabha election banner

73 वर्षीय अयाज पर उस समय हमला किया गया, जब वह 'दुनिया समाचार' पर एक टीवी कार्यक्रम से घर लौट रहे थे। उन्होंने दावा किया कि उन्हें कार से बाहर खींचा गया और मारपीट की गई। नकाबपोश बदमाशों ने उनका पर्स और मोबाइल भी छीन लिया। भीड़ जमा होने पर वे भाग निकले। हमले में उनके चेहरे पर चोट आई है।

दो दिन पहले ही आमिर इस्लामाबाद में हुए 'शासन परिवर्तन और पाकिस्तान पर इसके नतीजे विषय पर एक सेमिनार में शामिल हुए थे। इससेमिनार में पूर्व पीएम इमरान खान भी मौजूद थे। इस दौरान आमिर ने पाकिस्तान की राजनीति में अपनी भूमिका के लिए शक्तिशाली सैन्य प्रतिष्ठान पर निशाना साधा। उन्होने सैन्य जनरलों को प्रापर्टी डीलर बताते हुए मोहम्मद अली जिन्ना और अलाम इकबाल की तस्वीरें हटवाकर इनकी फोटो लगवाने का सुझाव दिया था।

इस घटना की निंदा करते हुए इमरान खान ने सोशल मीडिया पर कहा कि पाकिस्तान सबसे खराब तरह के फासीवाद में उतर रहा है और पत्रकारों, विपक्षी राजनेताओं और नागरिकों के खिलाफ हिंसा और फर्जी एफआईआर दर्ज कर रहा है। उन्‍होंने आगे लिखा है कि जब राज्य सभी नैतिक अधिकार खो देता है तो वह हिंसा का सहारा लेने लगता है। इमरान खान के अलावा पत्रकारों, वकील निकायों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने भी आमिर पर हुए इस हमले की निंदा की है। वहीं दूसरी तरफ हमजा ने डीजीपी से इस बारे में रिपोर्ट तलब की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.