Move to Jagran APP

इमरान खान की सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भगोड़ा घोषित किया, जमानत शर्तें तोड़ने का आरोप

पाकिस्तान की इमारान खान सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर जमानत की शर्तें तोड़ने का आरोप लगाते हुए उन्‍हें भगोड़ा घोषित कर दिया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 03:37 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 03:48 PM (IST)
इमरान खान की सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भगोड़ा घोषित किया, जमानत शर्तें तोड़ने का आरोप
इमरान खान की सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भगोड़ा घोषित किया, जमानत शर्तें तोड़ने का आरोप

इस्लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भगोड़ा घोषित कर दिया है। सरकार ने शरीफ पर अपनी मेडिकल रिपोर्ट नहीं भेजने और जमानत के प्रावधानों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उनकी जमानत रद कर दी गई है। भ्रष्टाचार के मामले में सात साल की जेल की सजा काट रहे शरीफ को पिछले साल 29 अक्टूबर को हाई कोर्ट ने स्वास्थ्य कारणों के आधार पर आठ हफ्ते की जमानत दी थी। वह 19 नवंबर को इलाज के लिए लंदन गए थे, लेकिन तब से वापस नहीं लौटे।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री इमरान खान की सलाहकार डॉ फिरदौस आशिक अवान ने बुधवार को कैबिनेट बैठक के बाद कहा, शरीफ अपनी मेडिकल रिपोर्ट भेजने में नाकामयाब रहे। उन्होंने एक मेडिकल सर्टिफिकेट भेजा था, जो पर्याप्त नहीं है। इसी आधार पर उन्हें भगोड़ा घोषित किया गया है। यदि वह जल्द ही लंदन से नहीं लौटे तो उन्हें घोषित अपराधी माना जाएगा।

इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने पंजाब सरकार से इस मामले में नजर रखने को कहा था। शरीफ को कई बार पत्र लिखकर लंदन के किसी अस्पताल की मेडिकल रिपोर्ट दाखिल करने को कहा गया था लेकिन उन्होंने एक सर्टिफिकेट भेजा, जिसे मेडिकल बोर्ड ने अस्वीकार कर दिया। अगर नवाज वाकई गंभीर रूप से बीमार हैं तो उन्हें विस्तृत मेडिकल रिपोर्ट दाखिल करने में क्या एतराज है?

शाहबाज को भी घेरा
इमरान की सलाहकार ने नवाज के भाई और विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ पर भी करारा हमला बोला। उन्होंने कहा, शाहबाज महीनों से बिना किसी कारण लंदन में हैं। वह अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी नहीं निभा रहे। यहां उनके लिए शानदार दफ्तर की व्यवस्था है, जिस पर हर महीने बड़ा खर्च होता है। उन्हें तुरंत लंदन से लौटना चाहिए। शरीफ के निजी डॉक्टर ने दावा किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री हृदय की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। धमनी से संबंधित इस बीमारी का निदान सर्जरी से हो सकता है, जो काफी जटिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.