Move to Jagran APP

वित्तीय भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान की अदालत में पेश हुए नवाज शरीफ

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री गुरूवार को अदालत के समक्ष पेश हुए।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Fri, 03 Nov 2017 02:45 PM (IST)Updated: Fri, 03 Nov 2017 02:45 PM (IST)
वित्तीय भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान की अदालत में पेश हुए नवाज शरीफ
वित्तीय भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान की अदालत में पेश हुए नवाज शरीफ

 इस्लामाबाद (रॉयटर)। भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते अपनी कुर्सी छोड़ने वाले पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ शुक्रवार को अदालत के सामने पेश हुए। एक दिन पहले ही वह विदेश से लौटे हैं और उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट भी निकला है।  67 वर्षीय शरीफ अपनी बेटी मरियम के साथ अदालत में हाजिर हुए। काफी कम समय तक चली सुनवाई के बाद वह कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत से बाहर निकल गये।

loksabha election banner

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नवाज शरीफ को जुलाई में पद छोड़ना पड़ा था। बीते दिनों में उनका ज्यादातर वक्त लंदन में ही बीता यहां उनकी पत्नी के कैंसर का इलाज चल रहा है। पिछले साल पनामा पेपर लीक में उनका नाम आने के बाद उन पर आरोप लगे। इसके बाद मीडिया में उनकी शाही जीवनशैली और उनके परिवार के नाम लंदन में आलीशान संपत्तियों का ब्यौरा सामने आया।

 शरीफ और उनके समर्थक आरोपों से इनकार करते हैं और इन सबके पीछे सेना की राजनीतिक साजिश होने का दावा करते हैं। लेकिन विपक्ष के नेताओं ने कोर्ट के फैसले की सराहना की थी। नवाज शरीफ ने सत्ता से हटने के कुछ दिन बाद अपने निकटतम सहयोगी शाहिद खक्कन अब्बासी को प्रधानमंत्री बनाते हुए कहा था कि उनके छोटे भाई शहबाज शरीफ आगे चल कर उनकी विरासत संभालेंगे।

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान के अपदस्‍थ पीएम नवाज शरीफ मुकदमे का सामना करने ब्रिटेन से लौटे

यह भी पढ़ें: शरीफ की पार्टी जीती तो शहबाज हो सकते हैं पाक के पीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.