Move to Jagran APP

इमरान की बदजुबानी: नवाज शरीफ को बताया 'सियार' कहा- सेना में विद्रोह की कोशिश में लगे हैं पूर्व पीएम

Pakistan News पाकिस्‍तान की सेना में बगावत पैदा करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान बदजुबानी करते हुए पूर्व पीएम नवाज शरीफ को सियार बताया है। इमरान ने कहा कि बीमारी का बहाना बनाकर शरीफ देश से भाग गए।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 04:16 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 04:16 PM (IST)
इमरान की बदजुबानी: नवाज शरीफ को बताया 'सियार' कहा- सेना में विद्रोह की कोशिश में लगे हैं पूर्व पीएम
इमरान खान ने नवाज शरीफ को बताया 'सियार'

इस्‍लामाबाद, प्रेट्र। प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan)  ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (former premier Nawaz Sharif) पर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने नवाज शरीफ को 'सियार (jackal)' कहा और देश की सेना में बगावत पैदा करने का आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा कि नवाज शरीफ देश की सेना पर राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाते हुए सेना में बगावत पैदा कर रहे हैं। साथ ही सेना में बदलाव के साथ ISI लीडरशिप को भी बदलना चाहते हैं।  

loksabha election banner

लंदन में सियार की तरह बैठे हैं सियार  

खैबर पख्तूनख्वा के मिंगोरा में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि शरीफ लंदन में 'सियार की तरह' बैठे हैं और सेना को निशाना बना रहे हैं। शरीफ पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाकर ना केवल वह सेना में विद्रोह कराने की कोशिश कर रहे हैं बल्कि सेना और आइएसआइ प्रमुख को बदलने का भी आह्वान कर रहे हैं। इमरान ने कहा कि बीमारी का बहाना बनाकर शरीफ देश से भाग गए। शरीफ पर पैसों का पुजारी होने का आरोप लगाते हुए इमरान ने कहा कि उन्होंने देश का धन लूटकर अपनी संपत्ति बनाई है।  

2017 में सत्‍ता से बेदखल किए गए थे नवाज  

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के सर्वोच्‍च नेता नवाज शरीफ को वर्ष 2017 में भ्रष्टाचार के आरोपों में शीर्ष अदालत द्वारा सत्ता से बेदखल कर दिया गया था। शरीफ ने पिछले महीने यह आरोप लगाया था कि वर्ष 2018 के आम चुनाव में इमरान की जीत सुनिश्चित करने के लिए सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा और आइएसआइ प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद ने हस्तक्षेप किया था। शरीफ ने यह बयान 16 अक्टूबर को विपक्षी दलों द्वारा पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के बैनर तले आयोजित एक संयुक्त रैली में दिया था। इमरान की अध्यक्षता वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को सत्ता से बाहर करने के लिए पीडीएम की स्थापना की गई है।  

महिला होने का फायदा उठा रहीं मरयम नवाज

इमरान ने शरीफ की बेटी मरयम नवाज द्वारा राजनीति में दखल के आरोप पर कहा कि वह एक महिला होने का फायदा उठा रही हैं। इमरान ने कहा, 'नवाज और उनके बेटे देश में रहते हुए सेना पर आरोप लगाने की हिम्मत नहीं कर सकते हैं और यही कारण है कि वे विदेश भाग गए हैं। चूंकि मरयम नवाज को पता है कि एक महिला होने के नाते हम उन्हें गिरफ्तार करके जेल नहीं भेजेंगे, इसलिए वह सेना के खिलाफ जहर उगल रही हैं।' प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि पाकिस्‍तानी कभी भी ऐसे नेता को अनुमति नहीं देंगे जो सेना के खिलाफ आरोप लगाए। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के तहत भ्रष्‍टाचारी राजनीतिक नेताओं का जमावड़ा है जो चोरों और लुटेरों का ग्रुप है। इस समूह ने देश को लूटा और अब विशेष छूट की मांग कर रही है। इमरान खान ने दावा किया कि दो बड़ी राजनीतिक पार्टियों ने पिछले 30 सालों के दौरान देश को लूटा लेकिन इन भ्रष्‍टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का समय आ गया है।  

धार्मिक उन्माद फैला रहे इमरान 

फ्रांस के ऑनलाइन समाचार पत्र में लिखे विचार संपादकीय में लेक्चरर ओलिवर गुइलार्ड ने आरोप लगाया है कि राष्ट्रपति इमैनुएल मैंक्रो की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान धार्मिक उन्माद फैलाने का काम कर रहे हैं। बता दें कि फ्रांस में आतंकी हमलों के बाद कट्टरपंथी इस्लाम के खतरों को लेकर मैंक्रो ने चिंता जताई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.