Move to Jagran APP

Pakistan: इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, NAB ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में भेजा समन

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को समन भेजा है। बुशरा बीबी को सात जून को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया है।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Sun, 04 Jun 2023 04:30 PM (IST)Updated: Sun, 04 Jun 2023 04:30 PM (IST)
Pakistan: इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, NAB ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में भेजा समन
इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को NAB ने भेजा समन

इस्लामाबाद, एएनआइ। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी), रावलपिंडी ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को पीएस190 मिलियन नेशनल क्राइम एजेंसी (एनसीए) यूके सेटलमेंट केस में अल-कादिर यूनिवर्सिटी ट्रस्ट के ट्रस्टी के रूप में अपना बयान दर्ज कराने के लिए सात जून को तलब किया है।

prime article banner

गवाह के तौर पर दर्ज किया जाएगा बुशरा बीबी का बयान

  • एनएबी की संयुक्त जांच टीम (CIT) ने सात जून को इमरान खान को तलब किया है।
  • सूत्रों से पता चला है कि बुशरा बीबी का बयान गवाह के तौर पर दर्ज किया जाएगा।
  • नए कानून के तहत एनएबी किसी व्यक्ति को यह बताने के लिए बाध्य है कि उसे बयान दर्ज करने के लिए अभियुक्त या गवाह के रूप में बुलाया जा रहा है या नहीं।
  • प्रक्रिया का पालन करते हुए एनएबी की सीआईटी पहले ही सरकार के पूर्व मंत्रियों के बयान दर्ज कर चुकी है।
  • द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया कि एनएबी ने अल-कादिर विश्वविद्यालय को मिले सभी दान और ट्रस्ट को दान देने वालों के रिकॉर्ड भी मांगे हैं।

बुशरा बीबी को नहीं किया जाएगा गिरफ्तार

पिछले हफ्ते एनएबी ने जवाबदेही अदालत को बताया कि बुशरा बीबी की गिरफ्तारी की जरूरत नहीं है। द न्यूज इंटरनेशनल ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि सीआईटी इमरान खान द्वारा दिए गए जवाब से संतुष्ट नहीं थी। इसलिए उन्हें सात जून को एनएबी की प्रश्नावली का जवाब देने के लिए कहा।

इमरान खान की जमानत अवधि बढ़ाई गई

इस बीच, अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इमरान खान की जमानत को पांच लाख रुपये के मुचलके के खिलाफ 19 जून तक बढ़ा दिया गया है। इससे पहले, इस्लामाबाद हाईकोर्ट द्वारा तीन कार्य दिवसों के भीतर संबंधित जवाबदेही अदालत से संपर्क करने के निर्देश के तुरंत बाद पीटीआई प्रमुख खान संघीय न्यायिक परिसर पहुंचे।समाचार रिपोर्ट के अनुसार, न्यायाधीश ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में पांच लाख रुपये के ज़मानत बांड पर इमरान की जमानत अवधि 19 जून तक बढ़ा दी। 

बुशरा बीबी पर क्या आरोप है?

अल-कादिर ट्रस्ट मामले में आरोप लगाया गया है कि पिछली पीटीआई सरकार के दौरान इमरान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी ने 50 अरब पीकेआर को वैध करने के लिए एक रियल एस्टेट फर्म से अरबों रुपये और सैकड़ों कनाल की जमीन हासिल की, जिसकी पहचान की गई और यूके द्वारा देश को वापस कर दिया गया। पिछली पीटीआई सरकार, समाचार रिपोर्ट के अनुसार। नौ मई को पीटीआई प्रमुख को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके बाद पूरे पाकिस्तान में विरोध शुरू हो गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.