Move to Jagran APP

मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड और लश्कर का ऑपरेशन कमांडर लखवी पाकिस्तान में गिरफ्तार

मुंबई आतंकी हमले(Mumbai Terror attack) का मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा(Lakshar-e-Taiba) के ऑपरेशन कमांडर को पाकिस्तान में गिरफ्तार किया गया है। पाक अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। आतंकी फंडिंग से जुड़े एक मामले में उसकी गिरफ्तारी हुई है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 03:17 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 03:36 PM (IST)
मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड और लश्कर का ऑपरेशन कमांडर लखवी पाकिस्तान में गिरफ्तार
मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी। (फोटो: दैनिक जागरण)

लाहौर, प्रेट्र। मुंबई आतंकी हमले(Mumbai Terror attack) का मास्टरमाइंड और पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा(Lakshar-e-Taiba) के ऑपरेशन कमांडर जकीउर रहमान लखवी(Zaki-ur-Rehman Lakhvi) को पाकिस्तान में गिरफ्तार किया गया है। समाचार एजेंसी पीटीआइ ने अधिकारियों के हवाले से जानकारी दी कि आतंकी फंडिंग से जुड़े एक मामले में जकीउर रहमान लखवी(Zaki-ur-Rehman Lakhvi)  की गिरफ्तारी हुई है। 

loksabha election banner

मुंबई आतंकी हमले के मामले में 2015 से जमानत पर चल रहे आतंकी जकीउर रहमान लखवी(Zaki-ur-Rehman Lakhvi) को आतंकवाद-रोधी विभाग (CTD) ने गिरफ्तार किया है।हालांकि, CTD ने लखवी की गिरफ्तारी के स्थान का उल्लेख नहीं किया। सीटीडी पंजाब द्वारा किए गए एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन के बाद, लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख संगठन जकी-उर-रहमान लखवी को आतंकवाद के वित्तपोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

लखवी को पंजाब प्रांत के आतंकवाद-रोधी विभाग (CTD) द्वारा गिरफ्तार किया गया है। आतंकवाद-रोधी विभाग (CTD)  ने मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकवादी वित्तपोषण के आरोप में मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उल-दावा प्रमुख हाफिज सईद के खिलाफ पहले से ही दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.