Move to Jagran APP

पाकिस्तान: सिंध प्रांत के मंत्री गुलाम मुर्तजा बलोच की कोरोना से मौत

मंगलवार को कराची में उनकी मौत हो गई है। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी है।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 08:20 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 08:20 AM (IST)
पाकिस्तान: सिंध प्रांत के मंत्री गुलाम मुर्तजा बलोच की कोरोना से मौत
पाकिस्तान: सिंध प्रांत के मंत्री गुलाम मुर्तजा बलोच की कोरोना से मौत

इस्लामाबाद, आइएएनएस।  पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक मंत्री गुलाम मुर्तजा बलोच की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। मंगलवार को कराची में उनकी मौत हो गई है। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी है।

loksabha election banner

न्यूज एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में नेशनल असेंबली स्पीकर, सिंध के राज्यपाल और अन्य मंत्रियों में भी कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है। पाकिस्तान में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं।

पाकिस्तान में 76 हजार से ज्यादा मामले दर्ज

बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस का प्रकोप काफी तेजी से बढ़ रहा है। यहां अभी तक 76 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 1 हजार से ज्यादा लोगों की मौत दर्ज की जा चुकी है। इसके अलावा 27 हजार से अधिक मरीज इस वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 76 हजार 3 सौ 98 हो चुकी है, वहीं मरने वालों की संख्या 1 हजार 6 सौ 21 पहुंच गई है, इसके अलावा 27 हजार 1 सौ 10 मरीज कोरोना संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं।

दुनियाभर में 63 लाख से ज्यादा मामले दर्ज

गौरतलब है कि इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना के प्रकोप से जूझ रही है। इस जानलेवा वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है, यहां अभी तक 18 लाख से ज्यादा आबादी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुकी है और मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख को भी पार कर गया है। अमेरिका के बाद ब्राजील, रूस, इटली, स्पेन और भारत जैसे देशों में कोरोना का प्रभाव काफी ज्यादा है। भारत में अभी तक संक्रमितों की संख्या 2 लाख का आंकड़ा पार कर चकी है। इस महामारी से वैश्विक स्तर पर 63 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं वहीं मरने वालों का आंकड़ा भी तीन लाख के पार पहुंच गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.