Move to Jagran APP

Pakistan Milk Price: कंगाल पाकिस्तान में आटे के बाद आसमान में दूध के दाम, कीमत पहुंची 200 के पार

कराची में आर्थिक संकट के कारण मुद्रास्फीति बढ़ने से दूध की कीमतों में उछाल आया है। कराची और पूरे पाकिस्तान में मुद्रास्फीति के खिलाफ संघर्ष केवल आर्थिक आंकड़ों के बारे में नहीं है बल्कि नागरिकों द्वारा सामना की जाने वाली दैनिक वास्तविकताओं के बारे में है। लोगों ने सरकार से इन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में अपने नागरिकों की दुर्दशा पर विचार करने का आग्रह किया।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Tue, 18 Jun 2024 11:45 PM (IST)
कंगाल पाकिस्तान में आटे के बाद आसमान में दूध के दाम (Image: File)

एएनआई, कराची। आर्थिक चुनौतियों से लगातार जूझ रहे पाकिस्तान की आवाम को कई मंहगाई की मार झेलनी पड़ रही है। दूध सहित जरूरत के सामानों की कीमतें बढ़ गई हैं। 

आवश्यक वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों के कारण ऊर्जा की कमी और वैश्विक वस्तुओं की कीमतों में उतार-चढ़ाव है। इन कठिनाइयों के बीच कराची में लोगों के बीच निराशा और चिंता की आवाज गूंज रही हैं। बता दें कि इस समय पाकिस्तान में दूध की नई कीमत 220 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर हो गई है। 

बढ़ती कीमतों पर व्यक्त की चिंता

कराची के निवासी एम. अख्तर ने दिहाड़ी मजदूरों और श्रमिकों के सामने आने वाले संघर्षों को व्यक्त किया। इसमें न केवल दूध पर बल्कि घी जैसे संबंधित उत्पादों पर भी बढ़ती कीमतों के प्रभाव पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि 'हम इस महंगाई के दौर में अपने घरों का खर्च नहीं चला सकते।' उन्होंने सरकार से इन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में अपने नागरिकों की दुर्दशा पर विचार करने का आग्रह किया।

कराची में दूध की कीमत कितनी?

कराची और पूरे पाकिस्तान में, मुद्रास्फीति के खिलाफ संघर्ष केवल आर्थिक आंकड़ों के बारे में नहीं है, बल्कि नागरिकों द्वारा सामना की जाने वाली दैनिक वास्तविकताओं के बारे में है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कराची में दूध की कीमत में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, जब डेयरी किसानों और थोक विक्रेताओं ने कमिश्नर कराची के साथ मिलकर कीमतों में 20 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर की वृद्धि करने का समझौता किया।

लोग मजबूर, सरकार से लगा रहे गुहार

यह निर्णय कई घंटों तक चले व्यापक परामर्श सत्र के बाद लिया गया, जहां आयुक्त ने मूल्य समायोजन पर चर्चा करने और उसे अंतिम रूप देने के लिए डेयरी फार्मिंग, थोक और खुदरा क्षेत्रों के हितधारकों के साथ बैठक की।गहन विचार-विमर्श के बाद, सभी पक्ष 20 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी को लागू करने के लिए आम सहमति पर पहुंचे, जिससे दूध की नई कीमत 220 पाकिस्तानी रुपये प्रति लीटर हो गई है। 

यह भी पढ़ें: Pannu Murder Case: निखिल गुप्ता पर चलेगा केस, अमेरिकी अटॉर्नी जनरल बोले- चुप नहीं रहेगा अमेरिका, जानिए कितनी हो सकती है सजा

यह भी पढ़ें: Pakistan Road Accident: पाकिस्तान में वाहन और मोटरसाइकिल के बीच टक्कर से भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत