इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान आर्मी के शीर्ष अधिकारियों में बड़ा बदलाव किया गया है। पाकिस्तान सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर को सेना के प्रवक्ता के पद से हटा दिया गया है। अब मेजर जनरल गफूर को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के ओकारा स्थित पाकिस्तान सेना की 40 वीं इन्फैंट्री डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग के पद पर तैनात किया गया है। पाक के मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार को मेजर जनरल आसिफ गफूर की जगह नए महानिदेशक इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (DG ISPR) यानी पाक सेना का प्रवक्ता बनाया गया है। 

पाक सेना प्रवक्ता पद से हटाए जाने के बाद व नया पद ग्रहण करते हुए आसिफ गफूर ने ट्विटर पर लिखा कि हर किसी के लिए धन्यवाद जो मैं कार्यकाल के दौरान आप लोगों से जुड़ा हुआ था। पाक मीडिया के लिए विशेष धन्यवाद भी दिया। इसके साथ ही गफूर ने कहा कि पाकिस्तानियों की मोहब्बत और साथ के लिए धन्यवाद भी कम पड़ जाएगा।

बता दें कि आसिफ गफूर अक्सर अपने गलत या भ्रामक ट्वीट को लेकर भी सोशल मीडिया पर चर्चा में रहते हैं और ट्रोल का शिकार होते हैं। हाल ही में दीपिका पादुकोण के जेएनयू कैंपस पर जाने को लेकर किए अपने ट्वीट में गफूर ने दीपिका की स्पेलिंग गलत लिखी दी थी। ट्विटर पर ट्रोल होने के बाद उन्हें अपना ट्वीट को डिलीट कर दिया था।

इससे पहले उन्होंने अपने ट्वीट में कई बार स्पेलिंग गलत लिखी थीं। ऐसे ही एक ट्वीट में उन्होंने Jugular vein (दुखती रग) की जगह vain (व्यर्थ) लिख दिया था। इसके बाद एक सोशल मीडिया यूजर्स ने गफूर को ट्रोल करते हुए उनसे पूछ लिया था कि क्या आपको अंग्रेजी भी नहीं आती।

 

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस