इस्लामाबाद, एएनआइ। करांची में इन दिनों किड़ों के कारण लोग परेशान हो गए हैं। बलूचिस्तान के तटीय क्षेत्रों से करांची शहर में टिड्डियों का झुंड आ रहा हैं। इस स्थिति को देखते हुए, सिंध के कृषि मंत्री इस्माइल राहु ने लोगों से कीड़े के साथ बिरयानी और करही जैसे स्वादिष्ट व्यंजनों को तैयार करके शांति से स्थिति का लाभ उठाने के लिए कहा है।

द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया कि पाकिस्तान में टिड्डों के नाम से जाना जानें वाले कीड़ों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किए गया है जिसमें वह आसमान में उड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। मंत्री ने मजाकिया अंदाज में आगे कहा कि वे सभी यहां आए हैं इसलिए निवासियों को उन्हें खाना चाहिए। ज़ो खान नाम के कराचीवासी  ने सिंध के मंत्री मुहम्मद इस्माइल के बयान पर मजाकिया तरह से कहा कि जब टमाटर महंगा होता है तो हम टिड्डे खाते हैं।  इस बीच, थार के चचेरो क्षेत्र में, रेस्तरां टिड्डियों से बनी बिरयानी और करी व्यंजन बेच रहे हैं।

एक रेस्तरां के मालिक ने टिड्डों को पकाने का तरीका भी शेयर किया है। उसने बताया कि पहले टिड्डे को साफ करना पड़ता है और फिर उसके पैर को शरीर अलग किया जाता है। स्थानीय लोगों ने टिड्डियों को विटामिन का एक बड़ा स्रोत कहा है। हालांकि, इस्माइल राहु ने कहा कि इन कीड़ों ने मालिर में फसलों को नुकसान नहीं पहुंचाया। साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि इन क्षेत्रों में कीट-नाशक स्प्रे की व्यवस्था की जाएगी। मंत्री ने यह भी कहा कि लोगों को चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि टिड्डे उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

सबसे पहले  कराची के मलिर कृषि क्षेत्र में टिड्डियों के झुंड देखा गया था। जिसके कारण यह आशंका जताई जा रही थी कि सैकड़ों एकड़ भूमि पर फैली फसलें बर्बाद हो जाएंगी।

Posted By: Ayushi Tyagi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप