Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान में आसमान से गिरी आफत, 20 लोगों की गई जान, 30 घायल, सैकड़ों जानवर भी मरे

Lightning kills 20 in Pakistan पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत के ग्रामीण इलाकों में भारी बारिश के बाद बिजली गिरने की घटनाओं में 20 लोगों की मौत हो गई है जबकि 30 लोग घायल हो गए हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 09:41 AM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 02:42 PM (IST)
पाकिस्‍तान में आसमान से गिरी आफत, 20 लोगों की गई जान, 30 घायल, सैकड़ों जानवर भी मरे
पाकिस्‍तान में आसमान से गिरी आफत, 20 लोगों की गई जान, 30 घायल, सैकड़ों जानवर भी मरे

इस्‍लामाबाद, आइएएनएस। Lightning kills 20 in Pakistan पाकिस्‍तान पर मौसमी बेरुखी की तगड़ी मार पड़ी है। देश के सिंध प्रांत (Pakistan's Sindh province) के ग्रामीण इलाकों में भारी बारिश के बाद बिजली गिरने की घटनाओं में 20 लोगों की मौत हो गई है जबकि 30 लोग घायल हो गए हैं। यही नहीं शुक्रवार को आई इस आसमानी आफत की चपेट में आने से सैकड़ों प‍शुओं की भी मौत हो गई है।

loksabha election banner

पाकिस्‍तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, सिंध के थारपारकर जिले (Tharparkar district) के मीठी (Mithi), छेछी और राम सिंह सोढो (Chhachhi and Ram Singh Sodho) गांव में बुधवार देर रात बड़े पैमाने पर बारिश शुरू हुई जिसके बाद बिजली गिरने की घटनाएं हुईं। यह सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा। इन घटनाओं में 10 महिलाओं समेत 20 लोगों की मौत हो गई। इन हादसों में सैकड़ों पशुओं की भी मौत हुई है।

बिजली गिरने की घटनाओं में कम से कम 30 लोग घायल हुए हैं जिन्‍हें विभिन्‍न अस्‍पतालों में भर्ती कराए गए हैं। आपदा राहत कार्य में जुटे अधिकारियों ने बताया है कि घटना में मृतकों की संख्‍या बढ़ सकती है। बता दें कि इस साल जुलाई में पीओके में मूसलधार बारिश और उसके बाद आई बाढ़ से नीलम घाटी में बड़ी संख्या में मकान और मस्जिदें ध्वस्त हो गई थीं जिसमें कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई थी।

अभी हाल ही में पड़ोसी बांग्‍लादेश में भी तूफान बुलबुल ने तबाही मचाई थी जिसमें कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई थी। यही नहीं चक्रवात से होने वाली तबाही की आशंका को देखते हुए निचले इलाकों में रह रहे 21 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया था। पीटीआइ की रिपोर्ट में बताया गया था कि चक्रवात बुलबुल के कारण पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों को 15,000 करोड़ रुपये से लेकर 19,000 करोड़ रुपये तक का नुकसान हो सकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.