Move to Jagran APP

COVID-19 in Pakistan: इमरान ने पाकिस्तानियों से कहा- अब वायरस के साथ जीना सीखें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने मुल्क के नागरिकों को वायरस के साथ जीना सीखने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि लोग वायरस के साथ जीने के लिए मानसिक रुप से तैयार हो जाएं।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 04:17 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 04:17 PM (IST)
COVID-19 in Pakistan: इमरान ने पाकिस्तानियों से कहा- अब वायरस के साथ जीना सीखें
COVID-19 in Pakistan: इमरान ने पाकिस्तानियों से कहा- अब वायरस के साथ जीना सीखें

इस्लामाबाद, आइएएनएस। कोरोना महामारी से जूझ रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने मुल्क के नागरिकों को वायरस के साथ जीना सीखने की नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि लोग वायरस के साथ जीने के लिए मानसिक रुप से तैयार हो जाएं। इस बीच पाकिस्तान में करीब दो माह बाद शनिवार से घरेलू उड़ानें बहाल हो गई।

loksabha election banner

डॉन अखबार में शनिवार को प्रकाशित खबर के अनुसार, इमरान ने टेलीविजन संबोधन में कहा, 'हमें वैक्सीन तैयार होने तक वायरस के साथ जीना होगा।' उन्होंने लॉकडाउन पर सवाल उठाते हुए पूछा कि क्या इस उपाय से वायरस का संक्रमण रुका? आंकड़ों से जाहिर होता है कि वुहान, दक्षिण कोरिया और जर्मनी में पाबंदियां हटने के बाद फिर नए मामले मिलने लगे हैं।

इमरान ने कहा, 'मैं पहले दिन से यह बात कह रहा हूं कि हम अपने यहां उस तरह के लॉकडाउन को अमल में नहीं जा सकते, जैसा विकसित देशों में लागू किया गया है।' पाकिस्तान में एक हफ्ते पहले पाबंदियों में ढील दी गई। इसी के तहत शनिवार से सीमित घरेलू उड़ानें बहाल कर दी गई। रेल सेवा और सार्वजनिक वाहनों को भी बहाल करने की तैयारी चल रही है।

डेढ़ हजार से ज्यादा नए मामले मिले

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाओं ने शनिवार को एक बयान में बताया कि पाकिस्तान में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 1,581 नए मामले पाए गए। इन्हें लेकर संक्रमित लोगों का आंकड़ा 38 हजार 799 हो गया है। 834 पीडि़तों की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.