Move to Jagran APP

कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए लाहौर हाई कोर्ट ने लॉन्च किया इमेल सिस्टम

लाहौर हाई कोर्ट ने कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की जिला न्यायपालिका के लिए एक नई ईमेल प्रणाली शुरू की है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 12:51 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 01:06 PM (IST)
कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए लाहौर हाई कोर्ट ने लॉन्च किया इमेल सिस्टम
कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए लाहौर हाई कोर्ट ने लॉन्च किया इमेल सिस्टम

लाहौर, आइएएनएस। लाहौर हाई कोर्ट ने कोरोना वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की जिला न्यायपालिका के लिए एक नई ईमेल प्रणाली शुरू की गई है। सभी बेल ऑर्डर इमेल के माध्यम से भेजे जाएंगे। शुक्रवार को एक मीडिया रिपोर्ट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस के चलते सोशल डिस्टेंसिंग मैंटन करने के लिए यह कदम उठाया गया है। 

loksabha election banner

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, लाहौर हाई कोर्ट की तरफ से गुरुवार को पंजाब के सभी जिला और सत्र न्यायाधीशों को मुख्य सीट के डोमेन के तहत निर्देश दिया कि ईमेल प्रणाली के माध्यम से प्राप्त प्रत्येक आदेश को शीर्ष अदालत के संबंधित अधिकारियों से सत्यापित किया जाना चाहिए। कोर्ट की तरफ से आगे कहा गया है कि  सभी आदेश इमेल सिस्टम के माध्यम से ही भेजे जाएंगे।

इसके लिए दो डाटा ऑपरेटर रखे जाएंगे। इससे पहले लाहौर हाई कोर्ट ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कोर्ट परिसर के लिए सख्त कदम उठाे थे यही नहीं 5 अप्रैल तक लाहौर हाई कोर्ट के सभी कैफेटेरिया की सुविधा बंद कर दी गई थी। बता दें कि पाकिस्तान में इस वक्त कोरोना वायरस के चलते बेहद ही बुरी स्थिति है। इस वक्त पाकिस्तान में 2 हजार से ज्यादा मामले सामने हैं। जबकि इस वायरस से 35 से लोगों की मौत हुई है। 

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस की चपेट में हैं। कम से कम 150 से ज्यादा देश इस वायरस से जंग लड़ रही हैं। चीन के वुहान से फैलै इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ताकतवर देश अमेरिका भी इस वायरस से अछूता नहीं रहा है। यहां पर भी प्रत्येक दिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसके अलावा इटली और स्पेन में कोरोना के सबसे अधिक मामले आए हैं। कई देशों में लॉकडाउन भी लगा हुआ है। इसमें भारत भी शामिल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.