Move to Jagran APP

इमरान सरकार की इच्‍छा के विरुद्ध अब शरीफ बिना शर्त जा सकेंगे विदेश, कोर्ट ने कसा तंज

अदालत का यह फैसला इमरान सरकार Prime Minister Imran Khan के खिलाफ है। इमरान सरकार ने अदालत में सुनवाई के दौरान इस याचिका का पुरजोर विरोध किया था।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 02:44 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 02:44 PM (IST)
इमरान सरकार की इच्‍छा के विरुद्ध अब शरीफ बिना शर्त जा सकेंगे विदेश, कोर्ट ने कसा तंज
इमरान सरकार की इच्‍छा के विरुद्ध अब शरीफ बिना शर्त जा सकेंगे विदेश, कोर्ट ने कसा तंज

लाहौर, एजेंसी । पाकिस्‍तान में इमरान खान सरकार को एक बार अपने ही घर में ही मूंह की खानी पड़ी। पाकिस्‍तान की लाहौर कोर्ट Lahore HC  ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम नो फ्लाइ लिस्‍ट से हटाने की इजाजत दे दी है। अदालत का यह फैसला इमरान सरकार Prime Minister Imran Khan के खिलाफ है। इमरान सरकार ने अदालत में सुनवाई के दौरान इस याचिका का पुरजोर विरोध किया था। लेकिन अदालत ने सरकार की दलीलें खारिज करते हुए शरीफ को इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति दे दी। इस याचिका को नवाज के भाई शहबाज शरीफ ने दायर की थी। 

loksabha election banner

अदालत ने इमरान सरकार पर कसा तंज

सुनवाई के दौरान अदालत ने इमरान सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि क्‍या नवाज का नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्‍ट से हटाने के लिए शर्त रखने का उसे जनादेश मिला है। उधर, अदालत से राहत मिलने के बाद पीएमएल एन अध्‍यक्ष श‍हबाज शरीफ ने कहा कि इससे सरकार की नियति का अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्‍होंने कहा सरकार गंदी राजनीति कर रही है। अदालत के फैसले के बाद इमरान सरकार के एक मंत्री ने कहा कि इलाज के लिए उनको विदेश जाने की अनुमति सिर्फ एक बार ही दी जाएगी। उक्‍त मंत्री ने कहा कि शरीफ को चार हफ्ते के अंदर वापस आना होगा। इसके बदले सरकार ने नवाज के परिवार से 75 अबर पाकिस्‍तानी रुपये के बॉन्‍ड भरने की मांग की थी। 

क्‍या है मामला

बता दें कि नवाज शरीफ कई दिनों से बीमार चल रहे हैं और वह भ्रच्‍टाचार के मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल की सजा काट रहे हैं। बता दे कि पिछले महीने उनके प्‍लैटलेट गिरने के बाद उन्‍हें लाहौर के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। इसके चलते उनके वह कई बीमरी से ग्रसित हैं। रविवार को वह अपना इलाज कराने वाले इंग्‍लैंड जाने वाले थे लेकिन ईसीएल लिस्‍ट से नाम नहीं हटने की वजह से उनको अपनी यात्रा रद करनी पड़ी थी।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.