Move to Jagran APP

Pakistan : मौलाना ने किया प्रमुख शहरों में इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन का एलान

जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने घोषणा की है कि वह आने वाले दिनों में पाकिस्तान के प्रमुख शहरों में सरकार के खिलाफ अभियान शुरू करेंगे।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 10 Feb 2020 09:38 AM (IST)Updated: Mon, 10 Feb 2020 09:38 AM (IST)
Pakistan : मौलाना ने किया प्रमुख शहरों में इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन का एलान
Pakistan : मौलाना ने किया प्रमुख शहरों में इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन का एलान

इस्लामाबाद,आइएएनएस। जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने घोषणा की है कि वह आने वाले दिनों में लाहौर, कराची और इस्लामाबाद में विरोध प्रदर्शन कर इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ अभियान शुरू करेंगे।

loksabha election banner

द न्यूज इंटरनेशनल के अनुसार रहमान ने रविवार को लाहौर में सहयोगी दलों के साथ एक बैठक करने के बाद इसकी घोषणा की। फजल ने आगे कहा कि जेयूआइ-एफ और इसके सहयोगी दल इस्लामाबाद  में 23 फरवरी को कराची और 19 मार्च को लाहौर में  एक सार्वजनिक सभा करेंगे।  

मौलाना ने क्या कहा

मौलाना ने कहा कि उन्होंने  मरकजी जमीयत अहल-ए-हदीस के अल्लामा साजिद मीर के साथ आजादी मार्च और देश में संवैधानिक और निर्वाचित सरकार स्थापित करने के लिए चर्चा की।

बड़े दलों की कुछ नीतियों के कारण विपक्ष विभाजित

अन्य विपक्षी दलों के बारे में बात करते हुए, मौलाना ने कहा, 'इसमें कोई संदेह नहीं है कि बड़े दलों की कुछ नीतियों के कारण विपक्ष विभाजित हो गया है और सरकार ने इसका लाभ उठाया है।' उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का ध्यान इसपर है कि सभी पार्टियों के एक दूसरे के साथ मिलकर आपसी एकता का संदेश जनता तक कैसे पहुंचाएंगी।

महंगाई पर सरकार को कोसा

पाकिस्तान में महंगाई के बारे में बात करते हुए, रहमान ने सरकार को खूब कोसा। उन्होंने इसके लिए इमरान सरकार की त्रुटिपूर्ण नीतियों को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि महंगाई ने लोगों से जीने का अधिकार छीन लिया है। गरीब लोग अब राशन खरीदने में सक्षम नहीं हैं। 

पार्टी इमरान खान की सरकार के खिलाफ अपने अभियान को फिर से शुरू करेगी

बता दें कि 30 जनवरी को एक संवाददाता सम्मेलन में जेयूआइ-एफ के महासचिव मौलाना अब्दुल गफूर ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी इमरान खान की सरकार के खिलाफ अपने अभियान को फिर से शुरू करेगी। इसके बाद ही फिर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन का एलान किया गया है। इससे पहले पिछले साल जेयूआइ-एफ और अन्य विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ आजादी मार्च निकाला था, जो असफल रहा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.