Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack: मसूद अजहर ने पाक विदेश मंत्री को किया बेनकाब, कहा- पूरी तरह स्वस्थ्य

जैश-ए-मुहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर को एक ऑडियो क्लिप सामने आया है। इस क्लिप में उसने कहा है कि....

By Ramesh MishraEdited By: Published: Thu, 07 Mar 2019 02:27 PM (IST)Updated: Thu, 07 Mar 2019 03:22 PM (IST)
Pulwama Terror Attack: मसूद अजहर ने पाक विदेश मंत्री को किया बेनकाब, कहा- पूरी तरह स्वस्थ्य
Pulwama Terror Attack: मसूद अजहर ने पाक विदेश मंत्री को किया बेनकाब, कहा- पूरी तरह स्वस्थ्य

नीलू रंजन, नई दिल्ली। पुलवामा हमले में जैश ए मोहम्मद हाथ नहीं होने और मसूद अजहर के बुरी तरह बीमार होने के पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के दावे की धज्जियां खुद मसूद अजहर ने उड़ा दी। बुधवार की रात को दो आडियो संदेश जारी कर मसूद अजहर ने पुलवामा हमले पर सफाई देने को लेकर महमूद कुरैशी को आडे़ हाथों लिया है। सुरक्षा एजेंसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मसूद अजहर की आवाज से लग रहा है कि वह पूरी तरह से स्वस्थ्य है।

prime article banner

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद एक अंतरराष्ट्रीय चैनल को दिये साक्षात्कार में शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया था कि पुलवामा हमले के पीछे जैश ए मोहम्मद का हाथ नहीं है। उनके अनुसार जैश की ओर से सरकार को यह बताया गया है। यही नहीं, उन्होंने मसूद अजहर के गंभीर रूप से बीमार होने की भी बात कही थी। लेकिन मसूद अजहर ने अपने आडियो में महमूद कुरैशी के सभी दावों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया।

मसूद की आवाज से साफ है वह पूरी तरह स्वस्थ्य है और जेहाद से पीछे हटने के लिए कतई तैयार नहीं है। पुलवामा हमले पर कुरैशी की सफाई को खारिज करते हुए मसूद अजहर ने अल्ला से डरने की ताकीद की। अजहर ने साफ कहा कि 'कश्मीर की तारीख से बेवफाई करके अल्लाहताला की गजब को दाबात ना दो।'

वैसे मसूद अजहर ने सीधे तौर पर प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ कुछ नहीं बोला लेकिन पुलवामा हमले से पाकिस्तान को होने वाले फायदे पर सवाल उठाने वालों को आड़े हाथों लिया है। ध्यान देने की बात है कि इमरान खान ने वीडियो संदेश के साथ-साथ संसद के संयुक्त सत्र में पुलवामा हमले से साफ तौर पल्ला झाड़ते हुए कहा कि आखिर इससे पाकिस्तान को क्या फायदा होता।

मसूद अजहर ने इसे कश्मीरी जनता पर जुल्म करार दिया है। भारत में चुनाव को देखते हुए पुलवामा हमले को भारतीय एजेंसियों के हाथ की आशंका को भी मसूद अजहर ने खारिज कर दिया। उसका कहना था कि बहादुर नौजवान की कार्रवाई को भारत के खाते में डालना भी उनपर जुल्म है।

आतंकी सरगना ने भारत और पाकिस्तान के बीच अमन की बात करने वालों को भी नहीं बख्शा। मसूद ने कहा कि 'न तो तुम खुद जाकर कश्मीरी मुजाहिदीनों का साथ देते हो ना ही उन्हें अपने दुश्मन से लड़ने देते हो। तुम्हारी बुजदिलाना चीखपुकार के नीचे उनकी शहादत की आवाज दब जाती है।'

पाकिस्तान की ओर फैलायी जा रही किडनी और लीवर कैंसर की वजह से अजहर मसूद की मौत की खबरों को खुद आतंकी सरगना ने खारिज कर दिया। उसने कहा कि 'अल्ला की शान है कि मैं अभी तक जिंदा हूं लेकिन दुनिया भर में मेरे मरने की खबर चल रही है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.