इस्लामाबाद, पीटीआइ। गुलाम कश्मीर (PoK) में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया और बड़ी संख्या में लोग हताहत हुए हैं। गुलाम कश्मीर की नीलम घाटी में रविवार को एक जीप के नाले में गिर जाने से छह महिलाओं की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गईं। पाकिस्तान की स्थानीय अखबार डान ने जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी अख्तर अय्यूब के हवाले से कहा कि यह घटना दुधनियाल के छारी इलाके में दोपहर के करीब हुई जब जीप 300 फुट गहरे सूखे नाले में गिर गई।

हादसे में छह की मौत व आठ घायल

अखबार ने बताया कि हादसे में छह महिलाओं की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। हादसे में हताहत हुए सभी यात्री नीलम नदी के किनारे बसे ठंडा पानी गांव के रहने वाले थे। जानकारी के मुताबिक ये घटना क्षमता से अधिक यात्रियों को वाहन में सवार होने पर हुआ। अय्यूब ने कहा, 'वाहन अपनी क्षमता से कहीं अधिक लोगों को ले जा रहा था।' उन्होंने कहा कि घायलों को दुधनियाल में बेसिक हेल्थ यूनिट में ले जाया गया, जहां से पांच लोगों को आगे के इलाज के लिए मुजफ्फराबाद भेज दिया गया।

इससे पहले भी हादसे में जान गवां चुके हैं लोग

बता दें कि गुलाम कश्मीर में खाई में वाहन गिरने की घटना होती रहती है। इससे पहले जून में गुलाम कश्मीर के गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र में एक यात्री बस के गहरी खाई में गिरने से कम से कम पांच पर्यटकों की मौत हो गई थी और 10 अन्य घायल हो गए थे। दुर्घटना उस समय हुई थी, जब क्षेत्र के रहीमाबाद इलाके के पास बस तेज गति से मोड़ ले रही थी। पुलिस ने स्थानीय मीडिया को बताया था कि दुर्घटना का कारण तेज रफ्तार थी। बचावकर्मियों ने कहा था कि बस में 15 यात्री सवार थे, उन्होंने कहा कि ये सभी देश के दक्षिणी बंदरगाह शहर कराची के पर्यटक थे।

ये भी पढ़ें: 26 नवंबर को 9 सैटेलाइट की लांचिंग, विशेषज्ञों के अनुसार खेती-खनन से लेकर पर्यावरण तक को बचाने में मिलेगी मदद

ये भी पढ़ें: Fact Check: कलमा पढ़ रहे इन लोगों का वीडियो फीफा वर्ल्ड कप 2022 का नहीं है

Edited By: Devshanker Chovdhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट