मंडी बहाउद्दीन (एएनआई)। पाकिस्‍तान में रैलियों के जरिए हाफिज सईद की अगुआई वाला आतंकी संगठन जमात-उद-दावा पाकिस्‍तान में धार्मिक घृणा फैला रहा है। जेयूडी के डॉक्‍टर यासिर सिद्दकी उर्फ अबू अब्‍दुल्‍लाह ने अमेरिका, इजरायल और भारत को मुसलमान विरोधी बताया है। अपने संबोधन में उन्‍होंने मुसलमानों को यहुदी, इसाई और हिंदुओं के लिए भड़काने की कोशिश की।

बैन के बावजूद पाक में सक्रिय है जेयूडी

अमेरिका ने जमात उद दावा को वैश्‍विक आतंकी संगठन करार दिया है। अमेरिका ने तो हाफिज सईद के सिर पर 10 मिलियन डॉलर का ईनाम भी रखा है। बैन के बावजूद जेयूडी को शुक्रवार को जुमा में शामिल होने की इजाजत है। बैन के बावजूद भी इस संगठन को पकिस्तान में कार्यक्रम करने कि अनुमति दी जा रही है। हाफिज सईद के ऊपर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा द्वारा जम्मू कश्मीर और भारत के अन्य हिस्सों में आतंकी हमले करवाने के भी आरोप लगे हैं।

लश्‍कर-ए-तैयबा का संस्‍थापक है हाफिज सईद

हाफिज सईद प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा का प्रमुख और चरमपंथी गुट लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक है। सईद इन दिनों पकिस्तान में 'राजनीतिक मोर्चे मिल्ली मुस्लिम लीग' (एमएमएल) नाम से राजनीतिक पार्टी बनाकर चुनाव लड़ने की तैयारी में है, जिसे अमेरिका ने आतंकी संगठन घोषित किया है।

इजरायल पर आरोप

डॉ. यासिर सिद्दकी ने कहा, ‘पूरी दुनिया में मुस्‍लिम फैल गए हैं। कथित अनुशासित और मानवाधिकारों का संरक्षण करने वाले देशों ने चुप्‍पी साध रखी है। इजरायल को आतंकी देश नहीं घोषित किया जा रहा है। यूनिसेफ, यूनेस्‍को व अन्‍य ग्रुप बिलकुल चुप हैं। फलस्‍तीन में खून बह रहा है और दुनिया के शासक (अमेरिका) ने इजरायल पर चुप्‍पी साध रखी है और इजरायल बच्‍चों, महिलाओं और पुरुषों की हत्‍या कर रहा है।‘

सिद्दकी ने आगे कहा, ‘कश्‍मीर के वकील को हाफिज मोहम्‍मद सईद की गतिविधियों पर रोक लगाने को कहा गया है। साथ ही एफआइएफ/जेयूडी पर प्रतिबंध के लिए भी कहा गया क्‍योंकि कश्‍मीर को लेकर बनाई गई उनकी नीतियों से अमेरिका और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रोधित हैं। डॉ सिद्दीकी ने कहा, ‘लश्कर और जमात-उद-दावा जम्मू कश्मीरी लोगों के लिए लड़ना जारी रखेगा। वे अपना प्रयास जारी रखेंगे और संघर्ष करेंगे। संगठन के अन्‍य सदस्‍य ने कहा, इजरायल दुनिया का सबसे बड़ा आतंकी देश है जो मुसलमानों पर अत्याचार कर रहा है और उसने देश में नमाज अदा करने पर भी बैन लगा रखा है।‘

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस