इस्‍लामाबाद, एएनआइ। इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने अल अजीजिया मामले में शरीफ को सुनाई गई सात साल की सजा आठ सप्ताह के लिए निलंबित कर दी है। शरीफ की खराब सेहत को देखते हुए कोर्ट ने उन्हें आठ सप्ताह की जमानत देने का फैसला किया। शरीफ के भाई और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ की तरफ से दाखिल जमानत याचिका पर कोर्ट ने यह फैसला किया। कोर्ट ने उन्हें 20-20 लाख रुपये के दो जमानती बांड जमा कराने के निर्देश दिए हैं।

पूर्व पीएम की हालत नाजुक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (69) के डॉक्टर ने मंगलवार को बताया कि उनकी हालत बेहद नाजुक है। उनका प्लेटलेट्स काउंट कम हो रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री का वजन भी 107 किलोग्राम से घटकर 100 किलो हो गया है।

जियो न्यूज के अनुसार, शरीफ के निजी डॉक्टर डॉ अदनान खान ने कई ट्वीट के जरिये उनकी सेहत की ताजा जानकारी दी। खान ने लिखा, 'पूर्व प्रधानमंत्री की हालत बेहद नाजुक है। कम प्लेटलेट्स काउंट और दिल का दौरा पड़ने के कारण उनकी किडनी भी ठीक से काम नहीं कर रही।' शरीफ मेडिकल सिटी के मुख्य कार्यकारी ने बताया कि डॉक्टरों को भी उपचार में परेशानी हो रही है। इससे पहले शरीफ को शनिवार को उपचार के दौरान ही सीने में तेज दर्द होने लगा था।

रविवार को जारी शरीफ की मेडिकल रिपोर्ट में बताया गया है कि उनका प्लेटलेट्स काउंट एक दिन में ही 45 हजार से घटकर 25 हजार रह गया था। तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे शरीफ का प्लेटलेट्स काउंट कम होकर 2,000 तक पहुंचने के बाद गत 21 अक्टूबर को आनन-फानन में उन्हें राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की हिरासत से सर्विसेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

आर्मी अस्‍पताल में हैं भर्ती

पिछले दिनों हालत ज्‍यादा खराब होने पर नवाज शरीफ को लाहौर के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्‍हें हार्ट अटैक पड़ा था। डॉक्टर्स ने सलाह दी है कि नवाज को गहन निरीक्षण में रखना होगा क्योंकि उनकी प्लेटलेट अभी सामान्य नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी गंभीर तबीयत खराब होने के चलते उन्हें डिस्चार्ज नहीं कर सकते हैं।

शहबाज शरीफ ने इमरान पर किया था हमला

पिछले दिनों नवाज के भाई शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान पीएम इमरान खान पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि उनके भाई की देखभाल अच्छे से नहीं हो रही है। अगर उनके भाई को कुछ भी होता है तो उसके जिम्मेदार इमरान खान होंगे।

ज्ञात हो कि हाल ही में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पाक पीएम इमरान खान से नवाज शरीफ की स्‍वास्‍थ्‍य की गारंटी लेने की बात कही थी, इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि यहां उनकी स्‍वास्‍थ्‍य की तो कोई गारंटी नहीं है। वह भला नवाज शरीफ की हेल्थ की गांरटी कैसे ले सकते हैं।

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस