इस्‍लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्‍तान ने एक बाद फिर पीएम मोदी की सऊदी अरब की यात्रा के लिए अपना एयर स्‍पेस खोलने से इंकार कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है। डॉन अखबार के अनुसार, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को घोषणा की कि इस्लामाबाद ने पीएम नरेंद्र मोदी के लिए एयर स्‍पेस को खोलने के नई दिल्ली के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है। 

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भारत ने 28 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी के लिए पाकिस्‍तान के एयरस्‍पेस का उपयोग करने के लिए अनुमति मांगी थी, जो 29 अक्टूबर को एक अंतरराष्ट्रीय व्यापार सम्मेलन में भाग लेने के लिए सऊदी अरब का दौरा करेंगे। रेडियो पाकिस्तान ने बताया कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को एक बयान में कहा कि भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को लिखित रूप में इस्लामाबाद के फैसले की जानकारी दी जाएगी। 

पाकिस्तान ने इससे पहले 20 सितंबर को भी पीएम नरेंद्र मोदी की 74 वें संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में भाग लेने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा के लिए एयरस्‍पेस का उपयोग करने से इंकार कर दिया था। तब भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस्लामाबाद की एकतरफा कार्रवाई का जवाब दिया था, उन्‍होंने कहा था कि पाकिस्तान को अच्छी तरह से स्थापित अंतरराष्ट्रीय प्रैक्टिस से विचलित करने के फैसले पर विचार करना चाहिए, साथ ही एकतरफा कार्रवाई करने के कारणों को गलत तरीके से पेश करने की पुरानी आदत पर पुनर्विचार करना चाहिए।

इससे पहले राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की यूरोप की आधिकारिक यात्रा के लिए पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति से इंकार कर दिया गया था

 

Posted By: Arun Kumar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप