संयुक्‍त राष्‍ट्र, जेएनएन। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र जनरल असेंबली में अपने भाषण के दौरान झूठा पुलिंदा पेश करने के लिए सभी सीमाएं लांघ गए और भारत के ऊपर अनाप-शनाप आरोप लगाए। इसके जवाब में भारत अब राइट टू रिप्‍लाई का इस्‍तेमाल करेगा। इसके लिए वह शनिवार सुबह 6.45 बजे से 7 बजे के बीच जवाब देगा।

इमरान खान ने कहा कि कश्मीर में कर्फ्यू हटने के बाद युद्ध जैसे हालात होंगे। न्याय नहीं मिला तो हथियार मुसलमान उठा लेंगे इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे को उठाने के अलावा मनी लॉन्ड्रिंग, जलवायु परिवर्तन और इस्लामोफोबिया जैसे मुद्दों को छुआ।

इमरान खान ने बलूचिस्तान में आतंकवाद फैलाने का आरोप भारत पर लगाया था, साथ ही कश्मीर में विपक्षी नेताओं को हिरासत में भेजे जाने का आरोप लगाया। इमरान ने भारत के खिलाफ परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने की धमकी भी दी। इमरान ने अपने भाषण में एक और पुलवामा जैसा आतंकी हमला करने की भी बात कही। भारत इन सभी आरोपों का अब यूएनजीए में जवाब देगा। 

भारत के जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को निरस्त करने के खिलाफ खान ने अपना बयान जारी रखा और विश्व नेताओं के संबोधन की समय सीमा को भी पार किया। बार-बार लाल बत्‍ती जलने के बाद भी तय समय सीमा ध्‍यान नहीं रखा। 

यह भी पढ़ें : PM Narendra Modi Speech in UN- पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

यह भी पढ़ें : जानिए कौन हैं कवि कनियन पुंगुनद्रनार, PM Modi ने UNGA में दोहराई जिनकी पंक्तियां

यह भी पढ़ें : Modi In UN: 17 मिनट में पीएम ने उठाए 17 मुद्दे, विशेषज्ञों से जानें उसके पीछे का संदेश

UNGA की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस