इस्लामाबाद, एएनआइ। हर वक्त बेकार के बयान देकर खुद का मजाक बनवाने वाले नेता, यानी पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद फिर एक बार अपने बेतुके बयान से चर्चा में आ गए हैं। उनके द्वारा फिर भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की बात को कहा है। वह पहले भी इस बात को कह चुके हैं, लेकिन इस बार यह बयान पर CAB यानी भारत में नागरिकता संशोधन विधेयक के पास होने के बाद आया है। भारत सरकार भारी विरोध के बावजूद CAB को पास कराने में कामयाब रही है। हालांकि, देश संसद के बाहर भी इसका विरोध हुआ और तो और पड़ोसी देश भी इसपर सवाल उठा रहा है। इस उदाहरण शेख राशिद के रूप में भी सामने आया।

उन्होंने कहा, 'यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम कश्मीर और भारत के मुसलमानों के साथ एकजुटता में खड़े हों।' इतना ही नहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हिटलर शब्द का इस्तेमाल भी किया। वहीं, कहा, 'मोदी भारतीय मुसलमानों के लिए समस्याएँ पैदा कर रहे हैं, उससे भारत और पाकिस्तान में मतभेद बढ़ेगा, जो दोनों देशों को युद्ध की ओर खींच सकता है।'

'अक्टूबर-नवंबर' में होगा भारत- पाकिस्तान के बीच युद्ध'

शेख राशिद अहमद पहले भी भारत और पाकिस्तान के युद्ध को लेकर बयान दे चुके हैं। भारत सरकार द्वारा Article 370 को जम्मू-कश्मीर से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने इसे एक एजेंडे के तौर पर दुनिया के समक्ष रखा। हालांकि, कश्मीर मुद्दे पर दुनिया भर में मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आया। प्रधानमंत्री से लेकर मंत्री और नेता तक सभी बौखलाहट में बेतुके बयान देने लगें।

फिर इसी दौरान राशिद अहमद ने युद्ध के समय का एलान करते हुए कहा है कि दोनों देशों के बीच अक्टूबर या फिर नवंबर में युद्ध होगा। बता दें कि ये वही राशिद अहमद हैं जो भारत के खिलाफ गलत बयानी करने पर कुछ समय पहले लंदन में जूतों से पीटे थे और उन पर अंडे फेंके गए थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021