Move to Jagran APP

पाकिस्तान में एक और लड़की का जबरन किया धर्मातरण, ले गए मदरसा

पिछले दस दिनों में सिख और हिंदू लड़की के जबरन धर्म परिवर्तन की खबरों के बाद अब पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से 15 वर्षीय ईसाई लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 11:13 PM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 11:13 PM (IST)
पाकिस्तान में एक और लड़की का जबरन किया धर्मातरण, ले गए मदरसा
पाकिस्तान में एक और लड़की का जबरन किया धर्मातरण, ले गए मदरसा

लाहौर, प्रेट्र। पाकिस्तान से लगातार ही जबरन धर्म परिवर्तन की खबर सामने आ रही हैं। पिछले दस दिनों में सिख और हिंदू लड़की के जबरन धर्म परिवर्तन की खबरों के बाद अब पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से 15 वर्षीय ईसाई लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया है।

loksabha election banner

स्कूल प्रिंसिपल पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप
पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के अनुसार लड़की की उम्र महज 15 वर्ष है और जिस स्कूल की वो छात्रा है, उसी स्कूल प्रिंसिपल पर उसके धर्म परिवर्तन का आरोप है। यह मामला पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का है, जहां लाहौर शहर से करीब 50 किलोमीटर दूर लड़की के जबरन धर्म परिवर्तन कराने की रिपोर्ट उसके पिता मुख्तार मसीह ने दर्ज कराई है।

दरअसल, हर रोज की तरह जब लड़की स्कूल से अपने घर न पहुंची तो उसके पिता स्कूल पहुंचे जहां उन्हें बताया गया कि प्रिंसिपल सलीमा बीबी बच्ची का धर्म परिवर्तन कराने के लिए मदरसा लेकर गई हैं। इसके बाद लड़की के पिता ने उसे पास के तीनों मदरसों में तलाशा। उन्हीं में से एक मदरसे में बच्ची उन्हें दिखाई दी, लेकिन मदरसे के कर्मचारियों ने उन्हें अपनी बच्ची से नहीं मिलने दिया।

मदरसे में छापा मारकर लड़की को किया बरामद 
बच्ची के पिता की शिकायत पर पुलिस ने मदरसे में छापा मारकर लड़की को बरामद कर लिया और उसे शेखुपुरा के एक शेल्टर होम में शिफ्ट कर दिया। मामले की जांच कर पुलिस अधिकारी मुहम्मद नवाज ने बताया कि बच्ची के पिता की शिकायत पर तुरंत एक्शन लेकर बच्ची को बरामद कर लिया गया है।

लड़की के अभिभावको ने बताया कि वो स्कूल में अरबी पढ़ रही थी और उसकी स्कूल टीचर ने बताया कि वो अपने आप मुस्लिम बन गई है। बच्ची के पिता ने बताया कि प्रिंसिपल ने उन्हें भी धर्म परिवर्तन कर इस्लाम अपनाने के लिए कहा था और कहा कि कि वो वह हमारी जरूरतों के लिए हमें पैसा देंगी, लेकिन हमने इंकार कर दिया।

यह भी पढ़ें: पत्नी की मौत पर पति को मिला 39 लाख का जुर्माना, जानिए- क्या है पूरा मामला

लड़की को वापस सौंपने की मांग
15 वर्षीय छात्रा के पिता ने पाकिस्तान प्रशासन से उसे वापस उन्हीं को सौंपने की मांग की है। आपको बता दें कि विगत तीन सितंबर को पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक हिंदू लड़की को अगवा कर जबरन उसका धर्म परिवर्तन करवाया गया। इससे पहले एक सिख युवती को भी अगवा कर उसका धर्म परिवर्तन कराने के बाद उसकी मुस्लिम युवक से जबरन शादी करवा दी गई थी।

अगवा की गई सिख लड़की अब तक परिवार को नहीं मिली
लाहौर : पाकिस्तान में सिख संगठन के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है कि करीब दस दिन पहले अगवा की गई सिख लड़की अब तक अपने घर नहीं पहुंची है।पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा कमेटी के महासचिव अमीर सिंह ने शुक्रवार को बताया कि पीड़‍िता सिख लड़की जगजीत कौर फिलहाल लाहौर के शेल्टर होम में है। उसे अब तक अपने माता-पिता के घर में नहीं भेजा गया है। उन्होंने कहा कि पीएसजीपीसी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कौर के घर पहुंचने की खबर दी गई थी। जिसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.