लाहौर, प्रेट्र। अस्पताल में भर्ती पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालत में कुछ सुधार हुआ है। गुरुवार को जांच में उनका प्लेटलेट्स काउंट 51 हजार पाया गया जो पहले 35 हजार था। स्थानीय मीडिया के अनुसार, 69 वर्षीय शरीफ का ब्लड प्रेशर और शुगर स्तर अब भी अधिक है। शरीफ का लाहौर स्थित सर्विसेज हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। बीते सोमवार को शरीफ का प्लेटलेट्स काउंट दो हजार के खतरनाक स्तर तक पहुंच गया था। उसके बाद पाकिस्‍तान में नवाज शरीफ को लेकर दुआओं को दौर शरू हो गया था। 

तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके शरीफ भ्रष्टाचार मामले में सात साल की जेल की सजा काट रहे हैं। खराब सेहत को देखते हुए इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने मंगलवार को उनकी सजा आठ हफ्ते के लिए निलंबित कर दी थी। भ्रष्टाचार से जुड़े एक अन्य मामले में लाहौर हाई कोर्ट से उन्हें पहले ही जमानत मिल चुकी है। शरीफ के भाई और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ की तरफ से दाखिल जमानत याचिका पर कोर्ट ने यह फैसला किया। कोर्ट ने उन्हें 20-20 लाख रुपये के दो जमानती बांड जमा कराने के निर्देश दिए हैं।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (69) के डॉक्टर ने पिछले मंगलवार को बताया था कि उनकी हालत बेहद नाजुक है। उनका प्लेटलेट्स काउंट कम हो रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री का वजन भी 107 किलोग्राम से घटकर 100 किलो हो गया है। इससे पहले शरीफ को शनिवार को उपचार के दौरान ही सीने में तेज दर्द होने लगा था। जिसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। 

नवाज के भाई इमरान पर किया था हमला 

पिछले दिनों नवाज के भाई शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान पीएम इमरान खान पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि उनके भाई की देखभाल अच्छे से नहीं हो रही है। अगर उनके भाई को कुछ भी होता है तो उसके जिम्मेदार इमरान खान होंगे। ज्ञात हो कि हाल में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पाक पीएम इमरान खान से नवाज शरीफ की स्‍वास्‍थ्‍य की गारंटी लेने की बात कही थी, इसके जवाब में उन्होंने कहा था कि यहां उनकी स्‍वास्‍थ्‍य की तो कोई गारंटी नहीं है। वह भला नवाज शरीफ की हेल्थ की गांरटी कैसे ले सकते हैं।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस