Move to Jagran APP

कोरोना महामारी पर इमरान ने राजनीतिक दलों से मांगे सुझाव, बाले- हालात काबू में

इमरान ने आग्रह किया है कि सभी राजनीतिक दलों के नेता मिलकर कोरोना वायरस से निपटने की रणनीति बनाएं ताकि कोरोना माहामारी से मुक्‍त का रास्‍ता निकाला जा सकें।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 09:24 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 09:24 AM (IST)
कोरोना महामारी पर इमरान ने राजनीतिक दलों से मांगे सुझाव, बाले- हालात काबू में
कोरोना महामारी पर इमरान ने राजनीतिक दलों से मांगे सुझाव, बाले- हालात काबू में

इस्‍लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्‍तान सरकार द्वारा देश में पूर्व लॉकडाउन लागू करने की हिचक के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के नेताओं से एक अपील की है। इमरान ने आग्रह किया है कि सभी राजनीतिक दलों के नेता मिलकर कोरोना वायरस से निपटने की रणनीति बनाएं, ताकि इस माहामारी से मुक्‍त का रास्‍ता निकाला जा सकें।

loksabha election banner

राष्‍ट्रव्‍यापी लॉकबंदी देश की अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक

बुधवार को वीडियो कांफ्रसिंग के जरिए नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर की अध्यक्षता में संसदीय नेताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा कि एक राष्‍ट्रव्‍यापी लॉकबंदी देश की अर्थव्यवस्था के लिए हानिकारक होगी। उन्‍होंने संसदीय नेताओं से कहा कि स्‍थानीय स्‍तर पर मंगलवार तक कोराना वायरस के कुल 153 मामलों सामने आए हैं।

इमरान ने कहा कि लॉकडाउन कई तरह का होता है

इमरान ने कहा कि यह देश के लिए बहुत अच्‍छे संकेत हैं। उन्‍होंने कहा कि बाकी संक्रमित मरीज बाहर से आए हैं। उन्‍होंने राजनीतिक दलों के नेताओं को आश्वासन देते हुए कहा कि हालात नियंत्रण में हैं। इमरान ने कहा कि लॉकडाउन कई तरह का होता है। हमने स्‍कूलों और  विश्वविद्यालयों को बंद करके और मैच रद करके लॉकडाउन किया है। 

इसका असर गरीबों पर पड़ेगा खासकर इससे ग्रामीण प्रभावित होंगे

उन्‍होंने कहा कि पूर्ण लॉकडाउन की स्थिति में परिवहन व्‍यवस्‍था को बंद करना पड़ेगा। इसका असर गरीबों पर पड़ेगा खासकर इससे ग्रामीण प्रभावित होंगे। उन्‍होंने कहा कि मेरा व्‍यक्तिगत मानना है कि हमें पूर्ण लॉकडाउन का कदम नहीं उठाना चाहिए। मुझे विश्वास है कि आपूर्ति पक्ष में हमें भारी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। मुझे लगता है कि इस लॉकडाउन से हमारे निर्माण उद्योग पर असर पड़ेगा और बड़े पैमाने पर बेरोजगारी होगी।

सिंध में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन 

डॉन न्यूज के मुताबिक सिंध में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन किया गया है। इस प्रांत के अलावार पाकिस्‍तान के संघीय क्षेत्रों में भी आंशिक रूप से लॉकडाउन किया गया है। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पाकिस्‍तान ने ईरान और अफगानिस्‍तान के साथ अपनी लगने वाली सीमाओं को पहले ही बंद कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.