Move to Jagran APP

इमरान ने कहा- पाकिस्तान को चीनी राष्ट्रपति का बेसब्री से इंतजार, मुल्क स्वागत करने के लिए उत्सुक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उनके मुल्क को चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग का बेसब्री से इंतजार है। यहां के लोग उनका स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। इमरान ने यह टिप्पणी चीन के निवर्तमान राजदूत याओ जिंग से मुलाकात के दौरान की।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 07:55 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 07:55 PM (IST)
इमरान ने कहा- पाकिस्तान को चीनी राष्ट्रपति का बेसब्री से इंतजार, मुल्क स्वागत करने के लिए उत्सुक
पाकिस्तान को चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग का बेसब्री से इंतजार है।

इस्लामाबाद, एजेंसी। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उनके मुल्क को चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग का बेसब्री से इंतजार है। यहां के लोग उनका स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। इमरान ने यह टिप्पणी चीन के निवर्तमान राजदूत याओ जिंग से मुलाकात के दौरान की। डॉन अखबार के अनुसार, अक्टूबर, 2017 से पाकिस्तान में कार्यरत जिंग ने सोमवार को इमरान से मुलाकात की।

loksabha election banner

इमरान ने सामाजिक-आर्थिक बदलाव लाने के लिए की चीनी नेतृत्व की प्रशंसा

प्रधानमंत्री ने सामाजिक-आर्थिक बदलाव लाने के लिए चीनी नेतृत्व की प्रशंसा की और कहा कि गरीबी को दूर करने में बीजिंग की ओर से किए गए प्रयासों से बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। उन्होंने पाकिस्तान और चीन के संबंधों को प्रगाढ़ करने में चिनफिंग के प्रयासों की भी सराहना की।

इमरान ने कहा- जिंग के कार्यकाल के दौरान सीपीईसी ने दूसरे चरण में किया प्रवेश 

इमरान ने कहा कि जिंग के कार्यकाल के दौरान चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) ने दूसरे चरण में प्रवेश किया और अब इसे औद्योगीकरण, कृषि और सामाजिक-आर्थिक विकास पर केंद्रित किया गया है।

चीनी राजदूत जिंग की पाकिस्तान से विदा

पाकिस्तान से विदा हो रहे चीनी राजदूत जिंग ने भी दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करने में इमरान की भूमिका के प्रति आभार व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.