Move to Jagran APP

5 दिन में दूसरी बार बोले इमरान- भारत कभी भी कर सकता पाकिस्तान पर सशस्त्र हमला

इमरान खान दुनिया का ध्यान भटकाने के लिए लगातार ये बयान दे रहे हैं कि भारत कभी भी पाकिस्तान पर सशस्त्र हमला कर सकता है।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 12:07 PM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 04:07 PM (IST)
5 दिन में दूसरी बार बोले इमरान- भारत कभी भी कर सकता पाकिस्तान पर सशस्त्र हमला
5 दिन में दूसरी बार बोले इमरान- भारत कभी भी कर सकता पाकिस्तान पर सशस्त्र हमला

कराची। कोरोना वायरस पर नियंत्रण कर पाने में विफल रहने की वजह से अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान लगातार ये राग अलाप रहे हैं कि भारत पाकिस्तान पर सशस्त्र हमले की योजना बना रहा है। बीते 5 दिनों के दरम्यान बुधवार को दूसरी बार उन्होंने सार्वजनिक मंच से ये बात कही, इससे पहले भी वो एक बार ये कह चुके हैं कि भारत पाकिस्तान पर हमले की तैयारी कर रहा है वो पाकिस्तान पर कभी भी हमला कर सकता है। पाकिस्तान की वेबसाइट डॉन में छपी रिपोर्ट के अनुसार इमरान ने दूसरी बार ट्वीट करके फाल्स फ्लैग ऑपरेशन किए जाने की बात कही है। 

loksabha election banner

इसके अलावा वो ये भी कह रहे हैं कि भारत ने नियंत्रण रेखा के साथ संघर्ष विराम उल्लंघन का उल्लंघन किया, जिससे कई नागरिक घायल हो गए। जबकि पाकिस्तान की ओर से चोरी छिपे भारतीय सैन्य ठिकानों पर हमले किए जाते रहते हैं। पाकिस्तान की ओर से आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने का सिलसिला भी थमा नहीं है। कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने का काम लगातार पाकिस्तान की ओर से जारी है। 

इमरान खान अपने देश में कोरोना के फैलते संक्रमण पर रोक नहीं लगा पा रहे हैं वो इसमें फेल हुए जा रहे हैं। वो जिस बात को कहते हैं सेना उसका विरोध कर देती है। ऐसे में अब इमरान ने एक नया तरीका खोज निकाला है वो लगातार ये कहे जा रहे हैं कि भारत पाकिस्तान पर सशस्त्र हमला करने की तैयारी कर रहा है जिससे सेना और अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान इस ओर खींच सकें।

ऐसा करने से पाक की सेना भी थोड़ी सहम जाएगी और वो अपनी तैयारी करने में लग जाएगी, तब तक पाकिस्तान का राजकाज चलता रहेगा। सेना का ध्यान उनकी ओर से कुछ समय के लिए ही सही हट जरूर जाएगा। इमरान ने बुधवार की देर शाम एक ट्वीट में कहा वो दुबारा से इस बात को दोहरा रहे हैं कि भारत पाक पर सशस्त्र हमले की तैयारी कर रहा है वो जल्द ही हमला भी कर देगा। 

जिससे दुनिया का ध्यान हट सके। एक अन्य ट्विटर में उन्होंने लिखा है कि 15 घरों को श्रीनगर में भारतीय कब्जे वाली सेनाओं द्वारा कल प्रहार किया गया क्योंकि 900k सुरक्षा बलों ने कश्मीरियों पर क्रूर अत्याचार किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार कश्मीर में अपराध कर रही है। इसके लिए उन्होंने 4 वीं जिनेवा कन्वेंशन के उल्लंघन का भी हवाला दिया।

एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार को एलओसी के पार से एक मस्जिद और नागरिक क्षेत्रों में गोलीबारी के बाद मंगलवार देर रात जम्मू और कश्मीर (JK) में एक नेता, एक सैनिक और पांच अन्य लोग घायल हो गए। नैकल असिस्टेंट कमिश्नर सरदार उमर फारूक ने बताया कि नैकल सेक्टर के ओली पंजनी गांव में जहां लोग तरावीह की पेशकश कर रहे थे, वह मस्जिद थी। इस फायरिंग में नमाज अदा कर रहे इरफान अली, रिजवान अली, मोहम्मद तनवीर, मोहम्मद इलियास, हसीब फजल और मोहम्मद मुजम्मिल घायल हो गए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.