Move to Jagran APP

सामने आया पाकिस्तान का एक और डर, भारत के एक्शन के बारे में दुनिया को किया सचेत

भारत के किसी भी संभावित एक्शन को लेकर पाकिस्तान बुरी तरह से घबराया हुआ है। यह डर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के ट्वीट में भी साफ नजर आता है।

By Digpal SinghEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 03:52 PM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 03:59 PM (IST)
सामने आया पाकिस्तान का एक और डर, भारत के एक्शन के बारे में दुनिया को किया सचेत
सामने आया पाकिस्तान का एक और डर, भारत के एक्शन के बारे में दुनिया को किया सचेत

नई दिल्ली, एजेंसी। पाकिस्तान और उसके हुक्मरान बार-बार मुंह की खाने के बावजूद अपनी ओछी हरकतों से बाज नहीं आते। कभी पाकिस्तानी नेता परमाणु हमले की धमकी देते हैं तो कभी पुलवामा आतंकी हमले को भारत की ही साजिश करार देते हैं। और तो और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने जैसे भारत के निहायत ही अंदरूनी मामले को भी वह संयुक्त राष्ट्र तक ले गया, हालांकि वहां भी उसे मुंह की खानी पड़ी। अब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान भारत पर बेबुनियाद आरोप लगाया है।

loksabha election banner

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'भारतीय मीडिया में बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में अफगानिस्तान से बुलाकर आतंकियों की घुसपैठ करायी जा रही है। कुछ आतंकियों के दक्षिण भारत से भी भारत में घुसने की खबरें भारतीय मीडिया में चल रही हैं। जम्मू-कश्मीर में भारत के नरसंहार के एजेंडे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ऐसी खबरें फैलायी जा रही हैं।'

बलोचिस्तान और गुलाम कश्मीर में पाकिस्तान की ज्यादतियां
इमरान खान भारत पर जम्मू-कश्मीर में नरसंहार कराने का आरोप लगा रहे हैं, जबकि उनकी खुद की सरकार बलोचिस्तान में क्या कर रही है यह सब जानते हैं। बलोचिस्तान के अलावा गुलाम कश्मीर (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) में भी लोगों पर पाकिस्तानी सेना और आतंकवादी जमकर अत्याचार कर रहे हैं। यहां के बच्चों को जबरदस्ती आतंकवादी बनने पर मजबूर किया जाता है। पाकिस्तान की ज्यादतियों के खिलाफ आवाज उठाने वालों पर पाकिस्तानी सेना के अत्याचार किसी से छिपे नहीं हैं।

एक अन्य ट्वीट में इमरान खान ने कहा, 'मैं पूरी दुनिया के लोगों का ध्यान इस ओर दिलाना चाहता हूं कि भारत सरकार जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकारों के हनन और वहां बढ़ रही आतंकी घटनाओं से ध्यान भटकाने के लिए झूठा फ्लैग ऑपरेशन कर सकती है।'

यह भी पढ़ें : Terror Funding- पाकिस्‍तान को सबसे बड़ा झटका, एफएटीएफ ने किया ब्‍लैक लिस्‍ट

आतंकियों की सुरक्षित पनाहगाह है पाकिस्तान
पाकिस्तान में 40 हजार आतंकियों के होने का कुबूलनामा करने वाले इमरान खान भारत के बारे में ऐसी बातें कर रहे हैं। 40 हजार आतंकियों के बारे में तो उन्होंने कुबूल किया है, जबकि सैकड़ों आतंकी कैंप उसकी धरती पर चलते हैं और हमारा पड़ोसी दुनियाभर में आतंकी सप्लाई करने की फैक्ट्री बन गया है। यही नहीं दुनिया का सबसे खूंखार आतंकवादी ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान में ही मारा गया था। इसके अलावा कई अन्य प्रतिबंधित आतंकवादी आज भी पाकिस्तान में खुलेआम घूमते हुए मिल जाते हैं। रोटी को मोहताज देश के लोगों की चिंता करने की बजाय पाकिस्तानी प्रधानमंत्री आतंकवादियों को बचाने में लगे रहते हैं।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के साथ जारी तनाव के बीच अमेरिका और भारत ने की टू प्लस टू वार्ता, इन मुद्दों पर की चर्चा

ऐसे में पाकिस्तान और उसके हुक्मरानों से उम्मीद नहीं किया जा सकती कि वह शांति की बात करेंगे। उनका खुद का दामन दागदार है और वह बार-बार भारत पर बेबुनियाद आरोप लगाते हैं।

यह भी पढ़ें : फ्रांस जाने के लिए PM Modi ने पाकिस्तान के ऊपर से भरी उड़ान, पड़ोसी देश में बनी सुर्खियां

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान और चीन को UN ने लगाई फटकार, अल्पसंख्यकों संग भेदभाव पर सुनाई खरी-खोटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.