इस्‍लामाबाद, एएनआइ। UNGA में भारत के खिलाफ भड़काऊ भाषण देकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान गदगद हो रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले संबोधन के बाद रविवार शाम इस्लामाबाद पहुंचे इमरान खान ने अपनी पीठ थपथपाने के साथ साथ तीसरी पत्‍नी बुशरा बीबी का भी शुक्रिया अदा किया। इमरान खान ने कहा कि मैं खासतौर से बुशरा बेगम का शुक्रिया अदा करता हूं क्‍योंकि उन्होंने मेरे लिए शिद्दत से दुआएं की थी। इमरान ने बीते शुक्रवार को UNGA में कश्‍मीर का राग अलापते हुए भारत के खिलाफ जमकर जहर उगला। यही नहीं उन्‍होंने यूएन के मंच से पूरी दुनिया के सामने 'एटमी युद्ध की गीदड़भभकी' दी थी।

हद तो तब हो गई जब बोलने की समय सीमा खत्‍म होने के बावजूद वह बोले जा रहे थे। यहां तक कि संचालकों की ओर से सायरन भी बजाया गया था लेकिन फ‍िर भी वह मंच से हटने के लिए तैयार नहीं थे। पीएम मोदी ने जहां एक वैश्विक नेता की छवि पेश करते हुए अपना भाषण 17 मिनट में दिया था वहीं पाकिस्‍तान प्रधानमंत्री ने लगभग 56 मिनट समय लिया। गौर करने वाली बात है कि भाषण देने के लिए सदस्‍य देश के नेताओं को 15-20 मिनट की समय सीमा निर्धारित की गई थी। यही नहीं महासभा के मंच से इमरान ने दुनियाभर के मुसलमानों को भड़काने की नाकाम कोशिश की थी।

इस्‍लामाबाद एयरपोर्ट पर इमरान खान ने कहा, 'सबसे पहले मैं मुल्‍क के लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्‍होंने यूएन एसेंबली में मेरे संबोधन के लिए दुआएं की। मैं खास तौर पर बुशरा बेगम का शुक्रिया अदा कर रहा हूं क्‍योंकि उन्‍होंने मेरी सफलता के लिए दुआएं मांगी।' हद तो तब हो गई जब पूरी दुनिया में घूमकर युद्ध की धमकी देने वाले इमरान खान ने लोगों से जिहाद करने की अपील तक कर डाली। उन्‍होंने कहा कि यह अन्‍याय के खिलाफ जिहाद है। मैं कहना चाहता हूं कि सभी लड़ाइयों में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। जिस तरह से आप सभी लोगों ने मेरे लिए दुआएं की जिसकी वजह से मैं कश्मीर मसले को यूएन में मजबूती के साथ रख सका। 

बता दें कि इमरान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी बेहद आध्यात्मिक प्रवृत्ति की हैं। वह इमरान खान की आध्यात्मिक गुरु भी हैं। यही नहीं पाकिस्‍तान के पाकपट्टन में बाबा फरीद गंज शकर में वह मशहूर पीर हैं। लोग उन्‍हें पिंकी बीबी के नाम से भी जानते हैं। इमरान द्वारा खास तौर पर बुशरा बीवी को शुक्रिया अदा करने के बाद यह माना जा रहा है कि यूएन में जो स्‍पीच उन्‍होंने दी थी उसमें बुशरा बेगम की भूमिका अहम थी। बुशरा इमरान खान की तीसरी बीवी हैं। करीब 2 साल पहले उनके बीच की नजदीकियां सुर्खियों में आई थीं। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप