Move to Jagran APP

इमरान खान बोले- योग्यता के आधार पर की जानी चाहिए पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख की नियुक्‍ति‍

पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने रविवार को पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख की न‍ियुक्‍ति को लेकर एक नई बात रख दी। वह खैबर पख्तूनख्वा के कराक में एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2022 11:35 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 12:57 AM (IST)
इमरान खान बोले- योग्यता के आधार पर की जानी चाहिए पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख की नियुक्‍ति‍
इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख की नियुक्‍ति‍ योग्यता के आधार पर की जानी चाहिए।

खैबर पख्‍तूनख्‍वा, एजेंसी। पाकिस्‍तान में नए सेना प्रमुख की नियुक्‍ति‍ के मसले पर जारी सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने रविवार को खैबर पख्तूनख्वा के कराक में एक रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख की न‍ियुक्‍ति को लेकर एक नई बात रख दी। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख की नियुक्‍ति‍ योग्यता के आधार पर की जानी चाहिए।

loksabha election banner

योग्यता के आधार पर किया जाना चाहिए चयन

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार इमरान खान ने विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी पर पलटवार करते हुए कहा कि मैंने कभी भी अपनी पसंद के सेना प्रमुख की नियुक्ति करने की कोशिश नहीं की। हम चाहते हैं कि पाकिस्‍तान के नए सेना प्रमुख का चयन योग्यता के आधार पर किया जाना चाहिए। दरअसल बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) ने इमरान खान पर आरोप लगाया था कि पूर्व पीएम (Imran Khan) अपनी पसंद का सेना प्रमुख नियुक्‍त करना चाहते थे।

मरियम नवाज पर लगाए भाई-भतीजावाद के आरोप

पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (Pakistan Democratic Movement, PDM) नेतृत्व की आलोचना करते हुए इमरान खान ने कहा कि पीडीएम नेताओं के सत्ता में आने का एकमात्र कारण भ्रष्‍टाचार को जारी रखना है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, खान ने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज सच बोलने में असमर्थ हैं। उन्होंने एक बार फिर मरियम नवाज पर भाई-भतीजावाद को राष्ट्रीय हितों से ऊपर रखने का आरोप लगाया।

40 वर्षों से दूसरों की आर्थिक मदद पर जीवित है पाकिस्‍तान

सोशल मीडिया पर वायरल हुए ऑडियो के लीक होने के विवाद का जिक्र करते हुए इमरान खान ने कहा कि मरियम अपने दामाद के लिए भारत से बिजली संयंत्र की मशीनरी आयात करना चाहती हैं। आडियो में पीएम शहबाज अपनी भतीजी पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरयम नवाज के दामाद के लिए एक अज्ञात अधिकारी से भारत से पावर प्लांट आयात करने को लेकर बातचीत करते सुनाई दे रहे हैं। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान पिछले 40 वर्षों से दूसरों की आर्थिक मदद पर जीवित है, जबकि भारत और बांग्लादेश ने प्रगति की है। 

यह भी पढ़ें- Pakistan Politics: बाढ़ से पाकिस्‍तानी आवाम बेहाल फ‍िर भी सेनाध्‍यक्ष बदलने की जल्‍दबाजी में क्‍यों शहबाज सरकार..?

यह भी पढ़ें- विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में चीन और पाक को लिया आड़े हाथ, संबोधन की बड़ी बातें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.