Move to Jagran APP

इमरान खान बोले, मुस्लिमों की दुनिया पर भ्रष्टाचार और यौन अपराधों का सबसे बुरा असर

इमरान ने कहा कि हमारे समाज में यौन अपराध तेजी से बढ़े हैं जिसमें दुष्कर्म और बाल उत्पीड़न शामिल है। उन्होंने कहा कि इस तरह के अपराधों की केवल एक फीसद ही रिपोर्ट दर्ज होती है। अन्य 99 फीसद अपराधों से मेरे ख्याल से समाज को खुद ही लड़ना होगा।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Mon, 03 Jan 2022 03:49 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jan 2022 03:49 PM (IST)
इमरान खान बोले, मुस्लिमों की दुनिया पर भ्रष्टाचार और यौन अपराधों का सबसे बुरा असर
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने मुस्लिम विद्वानों के सम्मेलन में रखे अपने विचार (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का कहना है कि मुसलमानों की दुनिया पर सबसे बुरा असर बढ़ते भ्रष्टाचार और यौन अपराधों का है। रियासत-ए-मदीना (इस्लाम व समाज के अस्तित्व पर सम्मेलन) में मुस्लिम विद्वानों को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ने कहा कि समाज में दो तरह के अपराध होते हैं। इसमें पहला भ्रष्टाचार और दूसरा यौन अपराध है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि हमारे समाज में यौन अपराध तेजी से बढ़े हैं जिसमें दुष्कर्म और बाल उत्पीड़न शामिल है। उन्होंने कहा कि इस तरह के अपराधों की केवल एक फीसद ही रिपोर्ट दर्ज होती है। अन्य 99 फीसद अपराधों से मेरे ख्याल से समाज को खुद ही लड़ना होगा।

अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर भ्रष्टाचार का आरोप दोहराते आए हैं इमरान खान

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से इमरान खान बार-बार अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर भ्रष्टाचार का आरोप दोहराते आ रहे हैं। खासकर वह इस तरह के जिक्र के साथ पीएमएल-एन के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम लेना नहीं भूलते हैं। 72 वर्षीय नवाज शरीफ नवंबर, 2019 से लाहौर हाईकोर्ट से अनुमति मिलने के बाद लंदन में अपना इलाज कराने के लिए रह रहे हैं।

मुस्लिम युवाओं को इंटरनेट मीडिया से दूर रखने की अपील

नेशनल रेहमतुल्लील-अलामीन अथारिटी (एनआरएए) की ओर से आयोजित सम्मेलन में मुस्लिम विद्वानों ने कहा कि मुस्लिम युवाओं के ईमान, धार्मिक भावनाओं और परंपरागत मूल्यों को कायम रखने के लिए उन्हें इंटरनेट मीडिया के हमले से दूर रखना होगा। अन्यथा इसके दुष्प्रभाव में आकर इनके अपने विचार दूषित हो जाएंगे।

सम्मेलन के आयोजक नेशनल रेहमतुल्लील-अलामीन अथारिटी (एनआरएए) का गठन इमरान खान ने पिछले साल अक्टूबर में किया था। ताकि मुहम्मद साहब की शिक्षाएं लोगों तक बड़े पैमाने पर पहुंचाई जा सकें।

बदा दें कि पाकिस्तान में इन दिनों महंगाई अपने चरम पर है। महंगाई में काबू न पाने को लेकर इमरान सरकार पर विपक्ष और आमजन लगातार सवाल उठा रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.