Move to Jagran APP

संडे को भी नो हॉलीडे, मॉर्निंग वॉक करते हुए इमरान ट्रैक सूट में पहुंचे दफ्तर

रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक के बाद इमरान ट्रैक सूट में ही अपने स्टाफ के साथ पीएम ऑफिस पहुंच गए।

By Manish NegiEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 02:45 PM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 03:09 PM (IST)
संडे को भी नो हॉलीडे, मॉर्निंग वॉक करते हुए इमरान ट्रैक सूट में पहुंचे दफ्तर
संडे को भी नो हॉलीडे, मॉर्निंग वॉक करते हुए इमरान ट्रैक सूट में पहुंचे दफ्तर

इस्लामाबाद, जेएनएन। प्रधानमंत्री बनते ही इमरान खान का अलग अंदाज देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान का पीएम बनने के बाद उन्होंने साफ कर दिया कि वो वीवीआईपी सुविधाओं का त्याग कर सादगी से रहेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वो पीएम हाउस में रहने की बजाय सैन्य सचिव के लिए बने तीन बेडरूम वाले घर में ही रहेंगे। यहीं नहीं रविवार को छुट्टी का दिन होने के बावजूद इमरान खान दफ्तर पहुंच गए। रविवार सुबह मॉर्निंग वॉक के बाद इमरान ट्रैक सूट में ही अपने स्टाफ के साथ पीएम ऑफिस पहुंच गए। इमरान के अंदाज को देखकर लग रहा है कि वो काम को लेकर किसी समझौते के मूड में नहीं है।  

prime article banner

गौरतलब है कि तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने शनिवार को पीएम पद की शपथ ली थी। इमरान खान ने वीवीआइपी खर्चों में कटौती करने का निर्णय लिया है। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पास 524 कर्मचारी, 80 कार, 33 बुलेटप्रूफ कार, हेलीकॉप्टर, हवाई जहाज हैं। जबकि पीएम हाउस 11,000 कनाल (एक कनाल=5400 स्क्वायर फीट) में फैला हुआ है। देश में बड़ी संख्या में गवर्नर हाउस थे और निर्वाचित अधिकारी पूरी लग्जरी के साथ रहते थे। लेकिन, इमरान ने साफ किया है कि उन्हें इन सुविधाओं में से कुछ नहीं चाहिए। खान ने कहा कि वे केवल दो नौकर और दो वाहन व्यक्तिगत रूप से रखेंगे, जबकि पीएम हाउस के बाकी वाहनों की नीलामी की जाएगी। 

इमरान खान ने अपने भाषण में ये भी कहा कि कि मैं पीएम हाउस में नहीं बल्कि सैन्य सचिव के निवास में रहूंगा। मेरे पास दो कारें होंगी। मैं अपने घर में रहना चाहता था लेकिन एजेंसियों ने बताया कि मेरी जान को खतरा है, इसलिए मैं यहां रह रहा हूं। इमरान खान ने आगे कहा कि पीएम हाउस को अनुसंधान (रिसर्च) के लिए एक शीर्ष स्तरीय विश्वविद्यालय में बदला जाएगा, जिसमें अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.