Move to Jagran APP

Pakistan: डाक्टरों की टीम के साथ रैली करने रावलपिंडी पहुंचे इमरान खान

पाकिस्तान में जल्द आम चुनाव कराने की मांग को लेकर इमरान ने हकीकी आजादी मार्च शुरू की थी। तीन नवंबर को मार्च के दौरान उन पर हमला हो गया था। गोली लगने से घायल इमरान ने मार्च स्थगित कर दिया था।

By AgencyEdited By: Shashank MishraPublished: Sat, 26 Nov 2022 07:34 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 07:34 PM (IST)
Pakistan: डाक्टरों की टीम के साथ रैली करने रावलपिंडी पहुंचे इमरान खान
पाकिस्तान के पूर्व पीएम गत दिनों हुए हमले के बाद पहली बार कर रहे सार्वजनिक सभा।

इस्लामाबाद, पीटीआई। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) पार्टी सुप्रीमो व पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान वजीराबाद में हुए हमले के बाद पहली बार शनिवार को डाक्टरों की टीम व एक रिश्तेदार के साथ बड़ी रैली को संबोधित करने रावलपिंडी पहुंचे। इस बीच पुलिस ने शीर्ष पीटीआइ नेताओं को पत्र लिखकर इमरान की सुरक्षा के उपायों पर अमल करने को कहा है। इमरान को रैली स्थल पर पहुंचने से पहले वाहन से न निकलने व बुलेटप्रूफ जैकेट पहनने की सलाह दी गई है।

loksabha election banner

पाकिस्तान में जल्द आम चुनाव कराने की मांग को लेकर इमरान ने हकीकी आजादी मार्च शुरू की थी। तीन नवंबर को मार्च के दौरान उन पर हमला हो गया था। गोली लगने से घायल इमरान ने मार्च स्थगित कर दी थी। पीटीआइ नेताओं का कहना है कि रावलपिंडी की रैली पूरी तरह शांतिपूर्ण होगी। उधर, सुबह से ही इमरान समर्थकों का कारवां रावलपिंडी की तरफ कूच करने लगा था। बड़ी संख्या में समर्थक रावलपिंडी पहुंच भी चुके हैं।

जांच दल प्रमुख के निलंबन के बाद जेआइटी ने रोका काम

वजीराबाद में हकीकी आजादी मार्च के दौरान इमरान पर हुए हमले की जांच कर रही संयुक्त जांच टीम (जेआइटी) ने अपने मुखिया के निलंबन के बाद काम करना बंद कर दिया है। पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'संघीय सेवा ट्रिब्यूनल द्वारा लाहौर पुलिस प्रमुख व जांच टीम के हेड गुलाम महमूद डोगर के निलंबन संबंधी सरकार के फैसले को हरी झंडी दिए जाने के बाद जेआइटी ने काम करना बंद कर दिया है।'

Video: Pakistan’s Former PM Imran Khan के Corruption की कहानी जानते हैं आप #shorts

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ व पंजाब प्रांत की सरकार के बीच डोगर की नियुक्ति को लेकर तनातनी चल रही है। पंजाब में इमरान की पीटीआइ सत्ता में है।

ये भी पढ़ें: Fact Check Story: पुरानी तस्वीरों को हाल में इमरान पर हुए हमले का बता कर किया जा रहा है शेयर

पाकिस्‍तान: अब राजनीति में नहीं घूमेगा बाजवा की किस्‍मत का पहिया, विदाई भाषण में दिए संकेत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.