इस्लामाबाद [पीटीआइ]।  नवाज शरीफ की लग्जरी कारों के बाद अब पाकिस्तान की इमरान सरकार की नजर उनकी भैंसों पर है। दरअसल, इमरान सरकार फिलहाल सरकारी खर्च में कटौती का मूलमंत्र लेकर चल रही है। इसके चलते सरकार अब तक खर्च में कटौती दिखाने के लिए कई घोषणाएं कर चुकी है। प्रधानमंत्री इमरान के एक नजदीकी सूत्र ने बताया कि अब सरकार नवाज शरीफ की भैंसों की नीलामी करने की सोच रही है। इन भैंसों को शरीफ ने खाद्य जरूरतों के लिए प्रधानमंत्री आवास पर रखा था।

इससे पहले सरकार ने नवाज शरीफ द्वारा खरीदी गई 80 लग्जरी कारों की नीलामी की भी घोषणा की है। पीएम इमरान के राजनैतिक मामलों के सहायक नईम-उल-हक बताते हैं कि पाक सरकार प्रधानमंत्री आवास में खड़ी कारों की नीलामी करेगी। इसके अलावा चार हेलिकॉप्टर की भी नीलामी होगी। पीटीआइ नेता ने खरीददारों से भी आग्रह किया है कि वे नीलामी के लिए तैयार रहें। साथ ही ये भी घोषणा की है कि नवाज शरीफ द्वारा रखी गई 8 भैंसों की भी नीलामी की जाएगी। हक ने इस बारे में ट्वीट भी किया है।

शरीफ को हुई है 10 साल की जेल
तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के मामले में 10 साल की सजा काट रहे हैं। सोमवार को सरकार ने इस बारे में भी चर्चा की है कि बेकार पड़ी सरकारी जमीन से भी आय का रास्ता निकाला जाए बजाए कि विदेशों से आर्थिक सहायता ली जाए।

Posted By: Vikas Jangra