Move to Jagran APP

नवाज शरीफ की भैंसों की नीलामी क्यों करवाने जा रहे हैं पीएम इमरान?

प्रधानमंत्री इमरान के एक नजदीकी सूत्र ने बताया कि अब सरकार नवाज शरीफ की भैंसों की नीलामी करने की सोच रही है।

By Vikas JangraEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 06:22 PM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 07:49 AM (IST)
नवाज शरीफ की भैंसों की नीलामी क्यों करवाने जा रहे हैं पीएम इमरान?
नवाज शरीफ की भैंसों की नीलामी क्यों करवाने जा रहे हैं पीएम इमरान?

इस्लामाबाद [पीटीआइ]।  नवाज शरीफ की लग्जरी कारों के बाद अब पाकिस्तान की इमरान सरकार की नजर उनकी भैंसों पर है। दरअसल, इमरान सरकार फिलहाल सरकारी खर्च में कटौती का मूलमंत्र लेकर चल रही है। इसके चलते सरकार अब तक खर्च में कटौती दिखाने के लिए कई घोषणाएं कर चुकी है। प्रधानमंत्री इमरान के एक नजदीकी सूत्र ने बताया कि अब सरकार नवाज शरीफ की भैंसों की नीलामी करने की सोच रही है। इन भैंसों को शरीफ ने खाद्य जरूरतों के लिए प्रधानमंत्री आवास पर रखा था।

loksabha election banner

इससे पहले सरकार ने नवाज शरीफ द्वारा खरीदी गई 80 लग्जरी कारों की नीलामी की भी घोषणा की है। पीएम इमरान के राजनैतिक मामलों के सहायक नईम-उल-हक बताते हैं कि पाक सरकार प्रधानमंत्री आवास में खड़ी कारों की नीलामी करेगी। इसके अलावा चार हेलिकॉप्टर की भी नीलामी होगी। पीटीआइ नेता ने खरीददारों से भी आग्रह किया है कि वे नीलामी के लिए तैयार रहें। साथ ही ये भी घोषणा की है कि नवाज शरीफ द्वारा रखी गई 8 भैंसों की भी नीलामी की जाएगी। हक ने इस बारे में ट्वीट भी किया है।

शरीफ को हुई है 10 साल की जेल
तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के मामले में 10 साल की सजा काट रहे हैं। सोमवार को सरकार ने इस बारे में भी चर्चा की है कि बेकार पड़ी सरकारी जमीन से भी आय का रास्ता निकाला जाए बजाए कि विदेशों से आर्थिक सहायता ली जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.