Move to Jagran APP

पाकिस्तान : कोरोना की आड़ में विपक्षियों पर कहर ढाने की तैयारी में इमरान सरकार

विपक्षी दलों के संगठन डेमोक्रेटिक मूवमेंट ने 22 नवंबर को पेशावर में रैली की थी। यह रैली सरकार की पाबंदी के बाद की गई और हजारों लोग वहां पर जुटे। अब इस संबंध में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की सरकार ने पीडीएम नेताओं के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 04:16 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 04:16 PM (IST)
पाकिस्तान : कोरोना की आड़ में विपक्षियों पर कहर ढाने की तैयारी में इमरान सरकार
आठ दिन पहले हुई पेशावर की रैली में विपक्षी नेताओं पर मुकदमा

पेशावर, प्रेट्र। पाकिस्तान में लगातार चार रैलियों में हजारों की भीड़ जुटने और सरकार और सेना के खिलाफ देश में माहौल बनने से इमरान खान बौखला गए हैं। अब कोरोना की आड़ लेकर विपक्षियों पर शिकंजा कसने की तैयारी में हैं। मुल्तान की सोमवार की रैली से पहले ही कई जिलों में धरपकड़ शुरू कर दी गई। अब पेशावर में हुई रैली के संबंध में भी विपक्षियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है ।

loksabha election banner

11 विपक्षी दलों के संगठन डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) ने 22 नवंबर को पेशावर में रैली की थी। यह रैली सरकार की पाबंदी के बाद की गई और हजारों लोग वहां पर जुटे। अब आठ दिन बाद इस संबंध में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की सरकार ने पीडीएम नेताओं के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। पीडीएम ने एक के बाद एक देश भर में चार रैलियां गुजंरावाला, कराची, क्वेटा और उसके पेशावर में रैली की है।

सोमवार 30 नवंबर को मुल्तान में रैली रखी गई थी, जिस पर सरकार ने पाबंदी लगाते हुए सख्ती कर दी। एक दिन पहले से ही नेताओं की धरपकड़ शुरू हो गई। रात में गिरफ्तारी के बाद भी सोमवार को रैली में पहुंच रहे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार पर अज्ञात स्थानों पर ले जाया जा रहा है।

इधर पाकिस्तान के प्रधानमत्री इमरान खान ने ट्वीट किया है कि विपक्षी दल कोरोना महामारी को रोकने में सबसे बड़ी बाधा हैं। यही कारण है कि कुल मामलों की संख्या लगभग चार लाख पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान 28 सौ से ज्यादा नए मामले मिले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.