Move to Jagran APP

फ्रांसीसी राष्ट्रपति की टिप्पणी पर भड़के इमरान खान, इस्लाम पर हमला करने का लगाया आरोप

पाक प्रधानमंत्री इमरान ने ट्वीट किया कि यह दुखद है कि राष्ट्रपति मैक्रों ने विवादित कार्टून को प्रोत्साहन देते हुए जानबूझकर मुसलमानों को भड़काने की कोशिश की है। इस समय उन्हें संयम से काम लेते हुए कट्टरपंथियों को दरकिनार करने की रणनीति अपनानी चाहिए थी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 06:36 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 06:36 AM (IST)
फ्रांसीसी राष्ट्रपति की टिप्पणी पर भड़के इमरान खान, इस्लाम पर हमला करने का लगाया आरोप
फ्रांस में भड़के एक कट्टरपंथी ने शिक्षक की हत्या कर दी थी।

इस्लामाबाद, एजेंसियां। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पर इस्लाम पर हमला करने का आरोप लगाया। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने यह टिप्पणी मैक्रों द्वारा फ्रांस के एक इतिहास शिक्षक को श्रद्धांजलि दिए जाने को लेकर की है। शिक्षक ने गत दिनों अभिव्यक्ति की आजादी विषयक कक्षा में एक विवादित कार्टून का प्रदर्शन किया था। इससे भड़के एक कट्टरपंथी ने शिक्षक की हत्या कर दी थी।

loksabha election banner

इमरान ने ट्वीट किया, 'यह दुखद है कि राष्ट्रपति मैक्रों ने विवादित कार्टून को प्रोत्साहन देते हुए जानबूझकर मुसलमानों को भड़काने की कोशिश की है। इस समय उन्हें संयम से काम लेते हुए कट्टरपंथियों को दरकिनार करने की रणनीति अपनानी चाहिए थी। उन्होंने इस्लाम की जानकारी न होने के बावजूद मुसलमानों पर हमला करते हुए इस्लामोफोबिया को बढ़ावा दिया, जबकि उन्हें आतंक पर हमला करना चाहिए था।'

हाल के वर्षों में फ्रांस में आतंकी घटनाओं में हुआ इजाफा

उल्लेखनीय है कि फ्रांस में हाल के वर्षो में आतंकी घटनाओं में इजाफा हुआ है। इनमें वर्ष 2015 में पत्रिका शार्ली आब्दो के दफ्तर पर हुए हमले व पेरिस के करीब एक थिएटर व आसपास में हुई गोलीबारी की घटनाएं शामिल हैं। थिएटर और उसके आसपास हुए हमले में 130 लोग मारे गए थे।

फ्रांसीसी शिक्षक की सिर काटकर कर दी गई थी हत्या

बता दें कि फ्रांस के आतंकवाद अभियोजक जीन फ्रेंको रिचर्ड ने बताया था कि कक्षा में पैगंबर के कैरीकेचर दिखाने वाले इतिहास के फ्रांसीसी शिक्षक सैमुअल पैटी के 18 वर्षीय कट्टरपंथी संदिग्ध हत्यारे ने उनकी पहचान करने में मदद के लिए कुछ छात्रों को पैसे दिए थे। पैटी की पिछले हफ्ते पेरिस के पास सिर काटकर हत्या कर दी गई थी। रिचर्ड ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया था कि एक 14 वर्षीय और एक 15 वर्षीय छात्र उन सात लोगों में शामिल हैं जो जांच मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.