इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत में बड़ी चुनावी जीत पर भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। आशा जताई है कि उनके साथ क्षेत्रीय शांति, स्थिरता, तरक्की और संपन्नता के लिए कार्य करने का मौका मिलेगा।

इमरान खान ने ट्वीट कर कहा- भाजपा की चुनावी जीत के लिए प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देता हूं। उनके साथ दक्षिण एशिया की शांति और तरक्की के लिए काम करना चाहता हूं। उल्लेखनीय है कि भारत के चुनाव परिणाम का पाकिस्तान में बड़ी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। पाकिस्तान सरकार ने कई मसलों पर चुनाव परिणाम आने के बाद भारत से वार्ता शुरू करने की बात कही थी। इनमें दोनों देशों के बीच शांति वार्ता, वायु सीमा खोले जाने, करतारपुर कॉरीडोर निर्माण के मसले शामिल हैं। इमरान ने आशा जताई थी कि चुनाव में अगर भाजपा को जीत हासिल होती है तो कश्मीर मसले पर भारत के साथ वार्ता करके उसे सुलझाने की स्थितियां बनेंगी।

विवादों को बातचीत से सुलझाना चाहता है पाक
पाकिस्तानी विदेश विभाग के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल ने कहा, पाकिस्तान सभी लंबित विवादों को भारत के साथ बातचीत के जरिये सुलझाना चाहता है। इनमें जम्मू-कश्मीर का मसला भी शामिल है। भारत को अब इस मसले पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बरगलाना बंद करना चाहिए। उसे कश्मीर की जमीनी हकीकत समझते हुए मामले के हल के लिए आगे आना चाहिए।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Arun Kumar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप