Move to Jagran APP

इमरान खान को जाती हुई दिखाई दे रही है अपनी सरकार, जानिए- उन्‍होंने अब जनता से की है क्‍या अपील

पाकिस्‍तान में इमरान खान की सरकार पर संकट के बादल मंडराते दिखाई दे रहे हैं। विपक्ष के अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर कल नेशनल असेंबली में बहस होनी है। इस बात की आशंका है कि इसमें इमरान खान को हार का सामना करना पड़ सकता है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 24 Mar 2022 01:32 PM (IST)Updated: Thu, 24 Mar 2022 03:32 PM (IST)
इमरान खान को जाती हुई दिखाई दे रही है अपनी सरकार, जानिए- उन्‍होंने अब जनता से की है क्‍या अपील
इमरान खान की सरकार पर मंडरा रहा खतरा (एएफपी फोटो)

नई दिल्‍ली (आनलाइन डेस्‍क)। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अब ये लगने लगा है कि उनकी सरकार अब कुछ ही दिनों की मेहमान रह गई है यही वजह है कि वो अब देश की आम जनता का समर्थन जुटाने में जुट गए हैं। उन्‍होंने एक वीडियो मैसेज में देश की आवाम से ये गुजारिश की है कि वो उनके 27 मार्च को उनके साथ इस्‍लामाबाद के परेड ग्राउंड में बड़ी संख्‍या में एकत्रित हो। उन्‍होंने इस संदेश में यहां तक कहा है कि उनके देश की जनता विपक्ष को ये बता दे कि वो उनके साथ नहीं बल्कि पीटीआई के साथ हैं। 

loksabha election banner

इमरान की जनता से अपील

इमरान खान की पाकिस्‍तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर प्रधानमंत्री के इस वीडियो मैसेज को पोस्‍ट किया है। इसमें इमरान खान को जनता से अपील करते और विपक्ष के खिलाफ एकजुट होने की अपील करते देखा जा सकता है। इसमें उन्‍होंने विपक्ष पर सीधा आरोप लगाया है कि वो नेशनल असेंबली में आम जनता के नुमाइंदों को खरीद रहे हैं, जिससे उनकी सरकार गिर जाए। उन्‍होंने कहा कि देश में डाकुओं का बोलबाला है और ये जनता के पैसे को बर्बाद कर रहे हैं। जनता के पैसे से ये मुल्‍क की जनता की चुनी सरकार को गिराने में लगे हैं। ऐसे में ये जरूरी है कि जनता इन्‍हें ये संदेश दे कि वो उनके साथ नहीं बल्कि सरकार के साथ है। इसके लिए 27 मार्च को बड़ी संख्‍या में परेड ग्राउंड पहुंचे।

फिर कोई न कर सके ऐसी कोशिश

अपने वीडियो मैसेज में उन्‍होंने कहा है कि देश की जनता उनकी सरकार को गिराने की कोशिश करने वालों को जवाब देकर ये मैसेज दे कि आगे से इस तरह की कोशिश कोई न करे। उन्‍होंने ये भी कहा कि विपक्ष और उनके खिलाफ बोलने वाले नेता मुल्‍क का पैसा बाहर भेज रहे हैं। वो लगातार वर्षों से देश को लूटने में लगे हैं। इनको जवाब देना ही होगा। 

अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर बहस 

आपको बता दें कि विपक्ष के अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के लिए नेशनल असेंबली में 25 मार्च को विशेष सत्र बुलाया गया है। इमरान खान को इस बात का पूरा अंदेशा है विपक्ष उनकी सरकार गिराने में कामयाब हो जाएगा। इसकी वजह है कि उनकी ही पार्टी के कुछ सांसद उनके खिलाफ हैं और खुलेतौर पर उनकी आलोचना कर चुके हैं। इतना ही नहीं इन सांसदों ने अपील की अन्‍य सांसद वोटिंग के दौरान इमरान खान के खिलाफ वोट करें। विपक्ष भी इसको लेकर आशांवित है कि इस बार वो इमरान खान की सरकार को गिराने में कामयाब हो जाएगा। कहा तो यहां तक जा रहा है कि विपक्ष के अलावा देश की सेना भी इमरान खान के खिलाफ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.